Logo
April 24 2024 11:50 PM

मुंबई में मूसलाधार बारिश से कई सड़कें तालाब में तब्दील

Posted at: Jun 12 , 2021 by Dilersamachar 10416

दिलेर समाचार, मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई में मूसलाधार बारिश जारी है. यहां अगले कुछ दिनों तक तेज बरसात की संभावना जताई जा रही है. लगातार बारिश के चलते शहर के कई अहम मार्ग पूरी तरह पानी से भर चुके हैं. क्षेत्रीय मौसम विभाग ने भी इस बात की जानकारी दी है कि अगले 48 घंटों में मुंबई और उपनगरीय इलाकों में अत्याधिक बारिश का अनुमान लगाया है.

समाचार एजेंसी एएनआई की तरफ से जारी किए गए विजुअल्स में नजर आ रहा है कि मुंबई की कई सड़कें डूब चुकी हैं. शहर के महत्वपूर्ण इलाकों में से एक अंधेरी सब-वे तालाब की शक्ल ले चुका है. यहां दोपहिया वाहन चालक गाड़ियां डूबने से परेशान नजर आ रहे हैं. जबकि, कार और बड़े वाहन पहिए थमने के डर के चलते रफ्तार से गुजर रहे हैं.

बीती 9 जून को भी जलजमाव के चलते रास्तों को बंद करने का फैसला लिया गया था. भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, मोटरसाइकिल सवारों के लिए मिलान, खार, अंधेरी और मलाड सबवे को जलजमाव की वजह से यातायात पुलिस ने बंद कर दिया था. खबर है कि बृह्नमुंबई महानगरपालिका ने भी हालात के मद्देनजर कार्रवाई शुरू की है. निचले इलाकों और मीठी नदी के पास से लोगों को निकालना शुरू कर दिया गया है.

भाषा के अनुसार, मुंबई और इसके पड़ोसी क्षेत्रों के दूरदराज इलाकों में रविवार को अत्यंत बारिश की ‘अत्यधिक संभावना’ है. मौसम विज्ञान विभाग विभाग ने महाराष्ट्र के रत्नागिरि और रायगढ़ जिलों के लिए भी ऐसा ही ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है. आईएमडी ने कहा कि मुंबई और पड़ोसी ठाणे के कुछ स्थानों में शनिवार को भी भारी बारिश हो सकती है. 24 घंटे के भीतर 204.55 मिमी से ज्यादा बारिश को अत्यंत भारी बारिश माना जाता है.

शुक्रवार को विभाग की तरफ से जारी चेतावनी के अनुसार, 13 और 14 जून को भी रेड अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही रहवासियों को घर में ही रहने की सलाह दी गई है. बीएमसी ने भी शुक्रवार को रहवासियों से समुद्री और तटीय इलाकों से दूर रहने की अपील की है. राज्य आपदा प्रबंधन बल के साथ-साथ एनडीआरफ की टीम को भी तैयार रहने के लिए कहा गया है.

ये भी पढ़े: दिल्ली के लाजपत नगर के सेंट्रल मार्केट में दुकान में लगी आग

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED