Logo
May 21 2024 04:03 PM

मारवाही उपचुनाव: BJP के मास्टर प्लान का शिकार हो सकती है कांग्रेस, बस एक्शन का है इंतजार

Posted at: Oct 5 , 2020 by Dilersamachar 9464

दिलेर समाचार, रायपुर. छत्तीसगढ़ की एकमात्र मरवाही सीट (Marwahi Seat) पर होने वाले उपचुनाव (By-Election) को लेकर बीजेपी (BJP) ने गोपनीय तरीके से तैयारी की है. दरअसल, बीजेपी प्रत्याशी के ऐलान को लेकर कांग्रेस (Congress) का इंतजार करेगी. प्रदेश में सत्‍तारूढ़ कांग्रेस द्वारा प्रत्याशी के ऐलान के बाद ही भाजपा अपने पत्ते खोलेगी. इस बीच मारवाही के नेताओं व कार्यकर्ताओं से पार्टी उम्मीदवार के नाम को लेकर चर्चा करती रहेगी, ताकि एक नाम पर सर्वसम्मति हो जाए. फिर कांग्रेस के पत्याशी के मुकाबले जीत सुनिश्चित करने वाले प्रत्याशी को टिकट दी जाए.

दरअसल, मरवाही में इस चुनाव में प्रत्याशी चयन सबसे अहम होने वाला है, क्योंकि पेंड्रा और मरवाही जैसे क्षेत्रों के साथ दो भागों में बंटे इस विधानसभा सीट पर आज तक एक भाग के ही प्रत्याशी का दबदबा रहा है और यही वजह है कि दिवंगत अजीत जोगी और उनका परिवार पिछले कई चुनावों में मरवाही के दम पर जीतते आए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक इसलिए बीजेपी ने चुनाव समिति की बैठक में 4 नाम का पैनल तय करने के बाद यह रणनीति तैयार की कि जब तक कांग्रेस नाम का ऐलान नहीं करेगी तब तक वह भी अपने पत्ते नहीं खोलेगी. बीजेपी ने जिन चार नामों का पैनल तैयार किया, उसमें डॉक्टर गंभीर सिंह, अर्चना पोर्ते, योगेंद्र नहरेल और समीरा पैकरा का नाम शामिल है. अब इनमें से किसी एक नाम पर आम सहमति बनाकर प्रत्याशी के रूप में उसका ऐलान कर दिया जाएग, लेकिन उसके लिए कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित करने का इंतजार बीजेपी करेगी.

ये भी पढ़े: हाथरस केस: पीएम मोदी और सीएम योगी को बदनाम करने की साजिश, एमनेस्टी इंटरनेशनल और कुछ देशों का नाम आया सामने

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED