Logo
December 6 2022 02:01 AM

MCD Elections 2022 : इस दिन हो सकता है एमसीडी चुनावों की तारीखों का ऐलान!

Posted at: Mar 8 , 2022 by Dilersamachar 9122

दिलेर समाचार, नई द‍िल्‍ली. देश के पांच राज्‍यों के चुनावी पर‍िणाम 10 मार्च को घोष‍ित क‍िए जाएंगे. इन नतीजों से पहले पांच राज्यों के एग्‍ज‍िट पोल (Exit Poll 2022) के नतीजे सामने आ गए हैं. हालांक‍ि वास्‍तव‍िक नतीजों का आना बाकी है. एग्‍ज‍िट पोल (Exit Poll) के नतीजों में 5 में से 4 राज्‍यों में भाजपा (BJP) की सरकार बनाए जाने का अनुमान है तो पंजाब राज्‍य में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को बड़ी बढ़त म‍िल रही है. इसके चलते अब आगामी द‍िल्‍ली नगर न‍िगम (MCD Elections 2022) को चुनावों को लेकर मुह‍िम तेज हो गई है. माना जा रहा है क‍ि अब 272 सीटों पर चुनाव अप्रैल माह में ही होंगे.

इस बीच देखा जाए तो इन पांच राज्‍यों खासकर पंजाब राज्‍य के नतीजे आने से पहले एग्‍ज‍िट पोल में आम आदमी पार्टी को बड़ी बढ़त म‍िलने से अब एमसीडी चुनावों (MCD Elections 2022) को लेकर हवा और तेज हो गई है. एग्‍ज‍िट पोल के नतीजे सामने आने से पहले एमसीडी चुनावों को छह माह तक टाले जाने के कयास और चर्चा जोरों पर थी. चर्चा थी क‍ि तीनों द‍िल्‍ली नगर न‍िगम (Delhi Municipal Corporation) को एकीकृत क‍िया जा सकता है.

इसकी वजह से अप्रैल में प्रस्‍ताव‍ित एमसीडी चुनाव-2022 को छह माह टाला जा सकता है. इसको लेकर सत्‍ता के गल‍ियारों में चर्चा जोरों पर थी. लेक‍िन आम आदमी पार्टी को पंजाब चुनाव में बड़ी बढ़त म‍िलने और सरकार बनाए जाने की दहलीज पर खड़े होने के अनुमान से अब एमसीडी चुनावों को अप्रैल माह में ही करवाए जाने की प्रबल संभावना जताई जा रही है.

सूत्रों की माने तो एमसीडी चुनाव-2022 को लेकर द‍िल्‍ली राज्‍य न‍िर्वाचन आयोग (Delhi State Election Commission) अगले दो से तीन तीनों के भीतर चुनावों की अध‍िसूचना जारी कर सकता है. इसका बड़ा अंदाजा लगाया जा सकता है क‍ि न‍िगम में सत्‍तारूढ भाजपा ने उद्घाटनों की झड़ी लगा दी है. एक द‍िन में कई-कई बड़े उद्घाटन क‍िए जा रहे हैं. इसके पीछे एक बड़ी वजह यह है क‍ि अगर न‍िर्वाचन आयोग चुनावों की अध‍िसूचना जारी कर देता है तो उद्घाटनों पर तुरंत रोक लग जाएगी. अगले दो द‍िनों के भीतर बड़ी संख्‍या में व‍िकास कार्यों के उद्घाटन करने की पूरी तैयारी की गई है.

ये भी पढ़े: गाजियाबाद में 3 बच्चों समेत महिला ने खाया जहर, मां-बेटे के बाद दो बच्चियों ने भी तोड़ा दम

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED