Logo
November 18 2019 02:27 AM

सहमति से बनाए कर्मचारी के साथ संबंध,तो मैकडॉनल्ड्स ने सीईओ को निकाला

Posted at: Nov 6 , 2019 by Dilersamachar 5611

दिलेर समाचार, न्यूयॉर्क। मैकडॉनल्ड्स ने रविवार को कहा कि कंपनी के अध्यक्ष और सीईओ स्टीव ईस्टरब्रुक को एक कर्मचारी के साथ आपसी सहमति से संबंध बनाने के मामले में निकाला जा रहा है। उनकी जगह मैकडॉनल्ड्स यूएसए के अध्यक्ष क्रिस केम्पजिंस्की को सीईओ नियुक्त किया गया है। उन्हें निदेशक मंडल के लिए भी चुना गया था। कंपनी ने एक बयान में कहा कि ईस्टरब्रुक को कंपनी से अलग कर दिया गया है। कंपनी की नीति का उल्लंघन करने और एक कर्मचारी के साथ हाल में सहमति से संबंध बनाने के खराब फैसले की वजह से बोर्ड के दृढ़ संकल्प के बाद उन्हें कंपनी से अलग कर दिया गया है।
कंपनी पुष्टि करती है कि यह नेतृत्व परिवर्तन कंपनी के परिचालन या वित्तीय प्रदर्शन से संबंधित नहीं है। मैकडॉनल्ड्स के कर्मचारियों को भेजे गए एक ईमेल में ईस्टरब्रुक ने कहा कि उनका कर्मचारी के साथ आपसी सहमति से बना संबंध 'एक गलती' था, जिसने कंपनी की नीति का उल्लंघन किया था। कंपनी के मूल्यों को देखते हुए, मैं बोर्ड से सहमत हूं कि यह मेरे लिए पद छोड़ने का समय है।
कंपनी ने कहा कि प्रेसिडेंट ऑफ इंटरनेशनल ऑपरेटेड मार्केट्स जो एर्लिंगर मैकडॉनल्ड्स यूएसए के प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालेंगे। अपनी सबसे हालिया कमाई की रिपोर्ट में 22 अक्टूबर को मैकडॉनल्ड्स ने कहा कि तीसरी तिमाही में मुनाफे में 1.8 प्रतिशत की गिरावट आई। कंपनी के राजस्व 1.1 प्रतिशत पर पहुंचकर 5.4 अरब डॉलर हो गया है। बताते चलें कि मैकजॉनल्ड्स के 100 से अधिक देशों में 38,000 रेस्तरां हैं।
फास्ट फूड की दिग्गज कंपनी ने वैश्विक तुलनीय बिक्री में 5.9 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है, जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका में जबरदस्त वृद्धि शामिल है। मगर, टेक्नोलॉजी, रिसर्च एंड डेवलपमेंट पर खर्च बढ़ने से कंपनी का मुनाफा कम हो रहा है। हाल के वर्षों में मैकडॉनल्ड्स ने होम डिलीवरी और मोबाइल पे में पहल करने के लिए भारी निवेश किया है।

ये भी पढ़े: गूगल मैप्स जल्दी लेकर आने वाला है ये बड़ा बदलाव


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED