Logo
September 22 2021 08:00 PM

पुरुषों को 40 की उम्र में भी मिलेगी 25 साल जैसी ताकत, बस इन तीन चीजों का करें सेवन

Posted at: Jul 4 , 2020 by Dilersamachar 9663

आपने कई ऐसे पुरुषों को देखा होगा जो यौन संबंधित समस्या से परेशान रहते हैं। यह समस्या शारीरिक कमजोरी के कारण भी लोगों को परेशान कर सकती है। अन्य कारणों की बात करें तो ठीक तरह से खानपान पर ध्यान ना देना और खराब दिनचर्या शारीरिक कमजोरी का मुख्य कारण बन सकती है। यह ना केवल हमें कई रोगों की चपेट में ला सकता है बल्कि रोमांटिक लाइफ में भी इसके नकारात्मक असर देखने को मिल सकते हैं।

ये भी पढ़े: दिल्ली: राजधानी में कोरोना ने मचाया आतंक, मरीजों की संख्या 1 लाख के करीब

 

इस समस्या से बचे रहने के लिए यहां आपको एक ऐसे ही घरेलू नुस्खे के बारे में बताया जा रहा है। यदि आप इसे 5 दिन तक फॉलो कर लेते हैं तो आपको 40 साल की उम्र में भी 25 साल जैसी ताकत का अनुभव होने लगेगा।

ये भी पढ़े: Breaking News : दिल्ली-NCR में भूकंप के तेज झटके

​क्या है यह घरेलू नुस्खा

यह घरेलू नुस्खा पौरुष शक्ति को बढ़ाने के लिए भी कारगर साबित होगा और शारीरिक कमजोरी को दूर करने के लिए भी इसके प्रभावी असर देखने को मिलेंगे। इस घरेलू नुस्खे में मखाने, दूध और छुहारों को इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है। छुहारे और मखानों को कम से कम 2 से 3 घंटे तक पानी में भिगोकर रख दें। उसके बाद एक गिलास दूध लें और उसे ग्राइंडर में डाल दें। अब इसमें छुहारे और मखानों को डालें और ग्राइंडर को 5 मिनट तक चलाएं और एक बढ़िया ड्रिंक तैयार कर लें। 5 दिन तक इसी तरह ड्रिंक को तैयार करके पिएं, आपको खुद ही इसका फायदा महसूस होने लगेगा।

 

​पौरुष शक्ति इसलिए होगी मजबूत

शारीरिक कमजोरी को दूर करने और पौरुष शक्ति को बढ़ाने के लिए यह घरेलू नुस्खा इसलिए भी कारगर साबित हो सकता है क्योंकि इसका वैज्ञानिक कारण भी है। छुहारे और मखाने दोनों में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को बढ़ाने का गुण पाया जाता है। यह पुरुषों के पूरे स्वास्थ्य पर प्रभावी असर डालता है। जबकि दूध को ताकत बढ़ाने के लिए सामान्य रूप से भी पीने की सलाह दी जाती है। इसलिए यह घरेलू नुस्खा शारीरिक कमजोरी को दूर कर पौरुष शक्ति को बढ़ाने के काम आ सकता है।

 

​पाचन क्रिया को दुरुस्त बनाए

जिन लोगों को रात में कब्ज की समस्या और पाचन से जुड़ी किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ता है वे लोग भी इस ड्रिंक का सेवन कर सकते हैं। इस ड्रिंक में मिलाए गए खाद्य पदार्थों को फाइबर का अच्छा स्रोत माना जाता है। फाइबर मुख्य रूप से पाचन क्रिया को सुधारने का कार्य करता है। इस ड्रिंक का सेवन करने से आप खुद ही इसका फायदा महसूस करने लगेंगे।

 

​हृदय रोगों का खतरा भी होगा कम

हृदय रोग से बचे रहने के लिए छुहारे में कार्डियोप्रोटेक्टिव गुण पाया जाता है। यह एक ऐसा गुण होता है जो शरीर में हृदय को नुकसान पहुंचाने वाले कारकों को नष्ट करने का काम करता है और एक सुरक्षा कवच की तरह हृदय को कई प्रकार के रोगों से बचाए रखता है। यही वजह है कि डॉक्टरों के द्वारा भी छुहारे का सेवन करने की सलाह दी जाती है। खासकर शादीशुदा पुरुषों के लिए छुहारे और दूध का सेवन करना अतिआवश्यक माना जाता है।

 

​अनिद्रा की समस्या होगी दूर

बेड टाइम ड्रिंक के रूप में भी आप इसका सेवन कर सकते हैं। कई लोगों की खराब दिनचर्या के कारण उन्हें देर रात तक नींद नहीं आती है और वह अनिद्रा की समस्या से परेशान रहते हैं। इस ड्रिंक में स्लीपिंग हार्मोन को बूस्ट करने का गुण पाया जाता है। इसका सीधा असर आपको जल्दी और गहरी नींद दिलाने के लिए प्रभावी रूप से कारगर साबित हो सकता है।

 

​एंटी एजिंग प्रभाव के लिए

बढ़ती हुई उम्र के असर को हर कोई छिपाना चाहता है। लोग इसके लिए तरह-तरह के टिप्स और डायट को फॉलो करते हैं। हालांकि, इस ड्रिंक का सेवन करके एजिंग के असर को काफी कम किया जा सकता है। यह ड्रिंक स्किन में कसाव को बरकरार रखने और स्किन को निखारने के भी काम आ सकती है।

 

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED