Logo
December 6 2020 04:30 AM

टॉनिकल एरर की वजह से कॉमनवेल्थ गेम्स से गायब नाम

Posted at: Mar 30 , 2018 by Dilersamachar 9703

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। दो बार के ओलिं‍पिक पदक विजेता भारतीय पहलवान सुशील कुमार का नाम कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए 74 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती स्पर्धा की सूची से गायब है। 4 अप्रैल से गोल्ड कोस्ट (ऑस्ट्रेलिया) में शुरू होने वाले इन खेलों की आधिकारिक सूची में फ्रीस्टाइल कुश्ती के बाकी भार वर्ग में क्वालीफाई करने वाले भारतीय पहलवानों के नाम हैं लेकिन सुशील का नाम नदारद हैं।

16 पहलवानों की सूची में सुशील का नाम दो दिन पहले शामिल था लेकिन गुरुवार को उनका नाम वहां से हटा दिया गया। अब इस सूची में सिर्फ 15 पहलवान रह गए है। हालांकि यह राष्ट्रकुल अधिकारियों की एक चूक भी हो सकती है लेकिन इससे सुशील के खेलने पर संशय जरूर बन गया है। इससे पहले सुशील चोट के चलते एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप से भी हट गए थे।

सूत्रों ने बताया कि एशियाई चैंपियनशिप में भी सुशील हट गए थे और प्रवीण राणा को खेलने का मौका मिल था, क्योंकि वहां सुशील के अलावा राणा का अतिरिक्त में नाम दिया गया था। जब इस मामले पर भारतीय पुरुष टीम के सहायक कोच राजीव तोमर से पूछा गया तो उन्होंने बताया सुशील को प्रवेश दो घंटे पहले भी मिल जाएगा। मुझे इस बारे में ऐसी कोई जानकारी नहीं है कि उनका नाम सूची में क्यों नहीं है। उनके वहां खेलने के सभी जरूरी कागजात जैसे वीजा, डब्ल्यूएफआई से अनुमति हमने ले रखी है। वह खेलने जा रहे हैं। अगर उनका नाम नहीं है तो ये दो दिन पहले भी इसे हम जुड़़वा सकते हैं।

सुशील के गुरु व ससुर महाबली सतपाल ने बताया कि सूची में कोई गलती हुई होगी। सुशील कॉमनवेल्थ गेम्स में खेलेंगे और उसके लिए वे जॉर्जिया में तैयारी कर रहे हैं। सुशील कॉमनवेल्थ गेम्स के दो बार के स्वर्ण पदकधारी है। उन्होंने 2010 दिल्ली में 66 किग्रा जबकि 2014 में ग्लास्गो में 74 किग्रा में स्वर्ण पदक जीते थे। 

ये भी पढ़े: राहुल गांधी पर किया मानहानि का केस जानें इसके पीछे का सच


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED