Logo
March 28 2024 07:58 PM

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने राम मंदिर को लेकर दिया यह बयान...

Posted at: Jul 18 , 2018 by Dilersamachar 9807

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की हिमायत करते हुए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने बुधवार को कहा कि इस मुद्दे का इस्तेमाल चुनाव प्रचार के लिए नहीं किया जाना चाहिए. राज ठाकरे ने आरोप लगाया कि भाजपा विभिन्न मोर्चों पर अपनी नाकामी को छिपाने के लिए मंदिर का मुद्दा उठा रही है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (एनईईटी), दुग्ध उत्पादकों के जारी आंदोलन, अरब सागर में छत्रपति शिवाजी के प्रस्तावित स्मारक और बुलेट ट्रेन परियोजना सहित कई मुद्दों को लेकर केंद्र और महाराष्ट्र सरकार की आलोचना भी की. ठाकरे ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए लेकिन इस मुद्दे का इस्तेमाल चुनाव प्रचार के लिए किया जाना गलत है. बीते चार साल में मोदी सरकार ने कोई काम नहीं किया है जिसे वह विकास कार्य के रूप में दिखा सके.

सरकार की नाकामी को छिपाने के लिए राम मंदिर का मुद्दा उठाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा चाहती है कि मंदिर के मुद्दे पर इस देश में दंगे हों. ठाकरे ने कहा ति वह (भाजपा) राम मंदिर का मुद्दा उठा सकती थी क्योंकि उसके पास बहुमत है लेकिन उसने नोटबंदी, योग आदि जैसे मुद्दे उठाए . और अब चार साल बाद वह मंदिर (राम मंदिर के निर्माण) के बारे में बात कर रही है. उन्होंने मुंबई में मंत्रालय के बाहर गड्ढों से भरी सड़कों और उससे होने वाली दुर्घटनाओं पर विरोध जताने के लिए फुटपाथ की खुदाई करने वाले मनसे के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने पर भाजपा नीत महाराष्ट्र सरकार की आलोचना की. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने मनसे कार्यकर्ताओं के खिलाफ निर्ममता बरती और उनकी पिटाई की. मैं राज्य सरकार से एक सवाल पूछना चाहता हूं.

यदि कल आपको विपक्ष में बैठना पड़ा तो क्या आप अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ इसी तरह के बर्ताव को स्वीकार करेंगे. ठाकरे ने एनईईटी में स्थानीय छात्रों को प्राथमिकता देने की मांग की. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार स्थानीय छात्रों की कीमत पर बाहरी छात्रों को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही है. यदि यह स्थिति है तो महाराष्ट्र के छात्रों को कहां दाखिला मिलेगा ? दूध के लिए बेहतर मूल्य की मांग के लिए दुग्धोत्पादकों के आंदोलन को ले कर ठाकरे ने आरोप लगाया कि सरकार राज्य में अपने किसानों की मदद करने के बजाय अमूल (गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन संघ लिमिटेड) जैसी कंपनियों को बढ़ावा देना चाहती है.

ये भी पढ़े: थाईलैंड में गुफा से बचाए गए बच्चों को अस्पताल से मिली छुट्टी, बोले- 'मौत के मुंह से लौटना चमत्कार जैसा'

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED