Logo
September 25 2021 03:47 AM

मोदी सरकार की कैबिनेट की बैठक खत्म, पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर नहीं निकला कोई नतीजा

Posted at: May 23 , 2018 by Dilersamachar 9339

दिलेर समाचार-आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घर पर केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक हुई जिसमें आर्थिक मसलों के साथ-साथ कुछ खास बिंदुओं पर चर्चा हुई. हालांकि निराश करने वाली बात ये है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर इस कैबिनेट बैठक में कोई चर्चा नहीं हुई. अब इसके चलते फिलहाल तो फ्यूल कीमतों में किसी कटौती की उम्मीद नजर नहीं आ रही है. माना जा रहा था कि आज कैबिनेट बैठक में ईंधन कीमतों पर कोई फैसला लिया जा सकता है.


 


 

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पेट्रोल और डीज़ल की कीमत पर सरकार में चिंता भी है और चर्चा भी हो रही है. सरकार में एक दीर्घकालिक योजना पर काम हो रहा है, जैसे ही फैसला होगा लोगों को बताया जाएगा. वैसे एक बात याद रखनी चाहिए कि पेट्रोल पर जो टैक्स लगता है उसका बहुत बड़ा हिस्सा केंद्र और राज्यों में विकास के कामों में लगता है. रोड, अस्पताल और स्कूल बनाने में खर्च किया जाता है.


 

दरअसल देश भर में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं. दिल्ली में कांग्रेस नेताओं ने साइकिल चलाकर विरोध किया तो जयपुर और इलाहाबाद में लोग सड़कों पर उतर गए. सरकार पर दबाव बन रहा है कि तेल के ऊपर एक्साइज ड्यूटी कम की जाए. हालांकि सरकार का कहना है कि तेल कीमतों में एक्साइज ड्यूटी का हिस्सा बहुत ज्यादा नहीं है.


 


 

कर्नाटक चुनाव खत्म होने के बाद लगातार दसवें दिन भी पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ती ही जा रही है. मुंबई में पेट्रोल 85 रुपए तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 77.17 रुपये पर पेट्रोल मिल रहा है. पटना और भोपाल में कीमतें 82 रुपए के पार हैं. आज भी पेट्रोल और डीजल में 30 पैसे का इजाफा हुआ है. दिल्ली में डीजल की कीमत 68 रुपया 34 पैसे हो चुकी है.


 

आज पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान आईओसी और अन्य ऑइल मार्केटिंग कंपनियों (ओएमसी) के साथ मुलाकात करने वाले हैं और उम्मीद है कि इसके बाद शायद तेल कीमतों को कम करने के ऊपर कोई समाधान निकाला जाए. कल ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी कहा था कि तेल कीमतों को कम करने को लेकर कोई फॉर्मूला जल्द निकाला जाएगा.

ये भी पढ़े: मुंबई के इन बाइक सवारों ने नौ महीनों में घूमी पूरी दुनिया

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED