Logo
March 29 2024 04:05 AM

अमेठी के मुसाफिरखाना कोतवाली में नहीं दर्ज हो रही मोटरसाइकिल चोरी की रिपोर्ट

Posted at: Oct 12 , 2017 by Dilersamachar 9985
दिलेर समाचार, शिवकेश शुक्ला:अमेठी।:मुसाफिरखाना जिले में इन दिनों चोरी की वारदातों का दौर चल रहा है चोरी की वारदातों में चोर प्राथमिक विद्यालय में चोरी करके एमडीएम का राशन और बर्तन चुरा रहे हैं तो वहीं मोटरसाइकिल चोर भी जिले में सक्रिय हैं मोटरसाइकिल चोरों ने मोटरसाइकिल चोरी करके अमेठी वासियों की मोटरसाइकिल मालिकों की नींद उड़ा दी है ऐसा ही एक मामला मुसाफिरखाना में हुआ है आपको बताते चलें कि 3 सितंबर 2017 को मुसाफिरखाना के पेट्रोल पंप के पास शीतला प्रसाद ग्राम सेवक निवासी ग्राम जामो बारी थाना कोतवाली मुसाफिरखाना जिला अमेठी ने अपनी मोटरसाइकिल एक दुकान के बगल में लाकर के खड़ी किया था और इमरजेंसी फोन आ जाने के कारण पीड़ित शीतला प्रसाद वहीं से बस पकड़ कर लखनऊ चला गया और जब लखनऊ से 9:00 बजे रात वापस आया तो उसने अपनी मोटरसाइकिल को उस जगह पर नहीं पाया और उसकी काफी खोजबीन किया लेकिन मुसाफिरखाना में मोटरसाइकिल जिसका रजिस्ट्रेशन संख्या यूपी 44 ए एफ 1820  Honda कंपनी की मॉडल ड्रीम युग है उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली दूसरे दिन पीड़ित शीतला प्रसाद थाना मुसाफिरखाना में मोटर साइकिल चोरी होने की सूचना देने गया लेकिन पीड़ित का कहना है कि कोतवाली मुसाफिरखाना में उसकी मोटरसाइकिल की चोरी की रिपोर्ट भी दर्ज नहीं हुई और पुलिस उसकी मोटरसाइकिल का पता भी नहीं लगा सके जिसके कारण पीड़ित आज तक बहुत परेशान है ।
 
अमेठी जिले के तहसील मुसाफिरखाना में कई दिनों से ₹10 मूल्य का स्टांप पेपर की कमी चल  रही थी
 और तहसील परिसर  में आने वाले  जरूरत मन्द लोगों को स्टाम्प न मिलने के कारण बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था । कई लोगों को मजबूरी में 50 और 100 रुपये मूल्य  का स्टांप पेपर खरीदना पड़ा रहा था। मुसाफिरखाना तहसील में स्टांप पेपर की कमी की मुख्य वजह मुसाफिरखाना में ₹10 मूल्य के स्टांप पेपरों की अनुपलब्धता थी। 10 रुपये मूल्य के स्टांप पेपर की कमी के चलते तहसील मुसाफिरखाना में आने वाले लोगों का शोषण बदस्तूर काफी दिनों से जारी रहा ।  इस बारे में जब एक स्टांप विक्रेता से पूछा गया तो उसने अपना नाम ना छापने किस शर्त पर बताया कि जब भी हम स्टांप पेपर की आवक और उठान के लिए जिला मुख्यालय जाते हैं तो वहां से हम से अतिरिक्त कमीशन कोषागार के प्रभारी द्वारा मांगा जाता है और यदि कोषागार मुख्यालय में अतिरिक्त सुविधा शुल्क नहीं दिया जाता तो ऐसी दशा में स्टांप पेपर की आपूर्ति मांग से बहुत कम की जाती है सामान्य तौर पर मुसाफिरखाना तहसील में ₹10 मूल्य के स्टांप पेपर कि 1 महीने में बिक्री 4 बंडल के आसपास होती है लेकिन मांग के बावजूद भी मुसाफिरखाना कोषागार में दो बंडल ही स्टांप मुहैया कराया जाता है जिसके बाद ₹10 के स्टांप पेपर की भारी कमी हो जाती है ऐसे में स्टांप विक्रेताओं को भी  दुकानदारी धीमी हो जाती है स्टांप पेपर आपूर्ति में कोषागार मुख्यालय द्वारा बड़ा खेल किया जाता है जिस को तहसील स्तर पर स्टांप पेपर की आपूर्ति बाधित की जाती है । इस संदर्भ में एक तहसील में काम करने वाले मुंशी ने बताया कि ₹10 स्टांप पेपर की आपूर्ति ना हो पाने के कारण 50 और 100 रुपए मूल्य के स्टांप पेपर को खरीदकर आवश्यक कागजात तैयार कराए जाते हैं ।लोगों के पास पैसे की कमी हो जाने के कारण उनको भी उचित परिसर में परिश्रमिक नहीं मिल पाता है ।
इस संबंध में आज अमेठी जिले के कोषागार के प्रभारी राजेश से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि मुसाफिरखाना में ₹10 स्टांप पेपर की कमी का मामला उनके संज्ञान में आया है और जिले में वी आई पी  लोगों के आने की वजह से स्टांप पेपर की आपूर्ति नहीं हो पाई  थी । स्टाम्प  पेपर को जिला मुख्यालय से तहसील मुख्यालय ले जाने के लिए वाहन और सुरक्षा व्यवस्था की आवश्यकता पड़ती है जो गत दिनों नहीं उपलब्ध हो पाई थी । लेकिन कल शुक्रवार को मुसाफिरखाना के कोषागार में ₹10 मूल्य के स्टांप पेपर को पहुंचा दिया जाएगा और वह जनता को आसानी  मिलने लगेंगे।रिपोर्ट शिवकेश शुक्ला
 
भाजपा पदाधिकारियों ने निकाय चुनाव जीतने के लिए बनाई रणनीति 
   शिवकेश शुक्ला:अमेठी :गौरीगंज :भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक जिला कार्यालय गौरीगंज में जिला अध्यक्ष उमाशंकर पांडे की अध्यक्षता में संपन्न हुई । बैठक का संचालन निकाय चुनाव समन्वयक भूपेन्द्र मिश्र ने किया ।बैठक में निकाय चुनाव जीतने के लिए रणनीति तैयार की गई तथा संचालन समितियों का गठन किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष उमाशंकर पांडे ने कहा कि निकाय चुनाव सरकार की योजनाओं को नगरो में अंतिम स्तर तक पहुंचाने के लिए जीतना जरूरी है जिसके लिए सभी कार्यकर्ताओं को जी जान से जुट जाना होगा । जिला समन्वयक भूपेंद्र मिश्र ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए हमें सही रणनीति बनाने की आवश्यकता है और सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाना होगा ।निकाय प्रभारी गिरधारी सिंह ने कहा सभी बूथ स्तर पर कमेटियों का गठन अति शीघ्र कर ले तथा तैयारियां में जुट जाय बैठक में मुख्य रूप से पूर्व जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी राम प्रसाद मिश्र केशव सिंह गिरीश शुक्ल अरविंद सिंह रविंद्र सिंह ओमप्रकाश पांडेय अरुण मिश्र समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

ये भी पढ़े: पटना यूनिवर्सिटी में मोदी-मोदी, कहा - 2022 तक बिहार बनेगा समृद्ध राज्य

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED