Logo
April 20 2024 04:35 AM

नडाल और हालेप बने टूर्नामेंट के चैंपियन, जीता खिताब

Posted at: Oct 10 , 2017 by Dilersamachar 9586

दिलेर समाचार, विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने अपना करिश्माई प्रदर्शन जारी रखते हुए आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को हराकर पुरुष एकल का खिताब और फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया ने अपना स्वर्णिम प्रदर्शन जारी रखते हुए रोमानिया की सिमोना हालेप को हराकर चाइना ओपन टेनिस टूर्नामेंट का महिला एकल खिताब जीत लिया।

यहां रविवार रात शीर्ष वरीय नडाल ने एक घंटे 32 मिनट तक चले खिताबी मुकाबले में विश्व के 19 वें नंबर के किर्गियोस को 6-2, 6-1 से पराजित कर दूसरी बार चाइना ओपन का खिताब अपने नाम किया। स्पेनिश खिलाड़ी ने इससे पहले 2005 में यहां खिताब जीता था।

16 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन नडाल के करियर की यह 75वीं खिताबी जीत है। उन्होंने सात बार किर्गियोस की सर्विस ब्रेक की। नडाल ने इस जीत के साथ ही सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टरफाइनल में मिली हार का बदला भी किर्गियोस से ले लिया।

31 वर्षीय नडाल ने 2013 के बाद से पहली बार एक सत्र में छह खिताब जीते हैं। उन्होंने इस सत्र में इससे पहले फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन का खिताब भी जीता है। स्पेनिश खिलाड़ी की यह लगातार 12वीं जीत है।

यहां रविवार रात गैर वरीयता प्राप्त गार्सिया ने एक घंटे 52 मिनट तक चले खिताबी मुकाबले में नंबर वन बनने जा रही हालेप को 6-4, 7-6 से हराकर खिताब अपने नाम किया। पिछले सप्ताह वुहान ओपन जीतने वाली गार्सिया की यह लगातार 12वीं जीत है। इस खिताबी जीत के साथ ही अब वह सोमवार को जारी होने वाले रैंकिंग में 15वें नंबर से नौंवें नंबर पर पहुंच जाएंगी।

हालेप ने शुरुआत में ही गार्सिया की सर्विस ब्रेक की। लेकिन गार्सिया ने वापसी करते हुए पहला टेस्ट 6-4 से जीत लिया। दूसरे सेट में 3-3 की बराबरी पर आने के बाद हालेप ने दबाव बनाया। हालांकि गार्सिया ने नौ ब्रेक प्वाइंट लेते हुए 4-3 से बढ़त बना ली। इसके बाद वह दूसरे सेट को टाई-ब्रेकर में ले गईं जहां उन्होंने 6-4, 7-6 से खिताब अपने नाम कर लिया। गार्सिया पहली ऐसी खिलाड़ी बन गई हैं जिन्होंने एक साल में वुहान ओपन और चाइना ओपन का खिताब जीता है।

ये भी पढ़े: अरबपति परोपकारी के 5 आविष्‍कारों ने बदल डाली दुनिया की तस्वीर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED