Logo
December 6 2020 04:41 AM

नगरोटा एनकाउंटर : मारे गए आतंकियों को पाकिस्तान से मसूद अजहर का भाई दे रहा था निर्देश- सूत्र

Posted at: Nov 21 , 2020 by Dilersamachar 9344

दिलेर समाचार, नगरोटा. जम्मू के नगरोटा (Nagrota) में गुरुवार को हुए एनकाउंटर (Encounter) में मारे गए जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के चारों आतंकी पाकिस्तानी (Pakistan) थे. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक ये सभी आतंकी (terrorist) डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट काउंसिल (DDC) के चुनाव के दौरान बड़े हमले के मकसद से भेजे गए थे और पाकिस्तान (Pakistan) में बैठे जैश सरगना मसूद अजहर (Masood Azhar) के भाई रऊफ लाला से लगातार संपर्क में थे. जांच एजेंसियों ने बताया कि जिस समय आतंकियों का एनकाउंटर किया गया उस वक्त भी रऊफ लाला इन सभी आतंकियों को निर्देश दे रहा था.

जांच एजेंसियों को इस बात के अब पुख्ता सबूत हाथ लग गए हैं कि जैश के इन आतंकियों को पाकिस्तान से भेजा गया था और वहीं से उन्हें निर्देश भी दिए जा रहे थे. जांच एजेसी को आतंकियों के पास से पाकिस्तान की एक कंपनी का डिजिटल मोबाइल रेडियो (DMR) बरामद हुआ है. यही नहीं आतंकियों के पास से जो मोबाइल मिले हैं, उसके मैसेज देखने के बाद साफ हो जाता है कि आतंकी लगातार पाकिस्तान में बैठे आकाओं के संपर्क में थे. एजेंसी को शक है कि ये मैसेज पाकिस्तान के शकरदढ़ से भेजे गए हैं.

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक डिजिटल मोबाइल रेडियो को पाकिस्तान की कंपनी माइक्रो इलेक्ट्रॉनिक्स बनाती है. इन मैसेज को देखने के बाद ये साफ हो गया है कि पाकिस्तान एक बार फिर भारत में ​बड़ी आतंकी साजिश को रचने की फिराक में था. इसके साथ ही जांच एजेंसियों को आतंकियों के जो जूते मिले हैं वो भी पाकिस्तान के कराची में बनाए गए हैं. इसके साथ ही एक वायरलेस सेट और एक जीपीएस डिवाइस भी बरामद हुई है जिसकी जांच में पता चला है कि ये सभी ​डिवाइस पाकिस्तान से ही ली गई हैं.

ये भी पढ़े: अफगानिस्तान: काबूल में हुए सिलसिलेवार धमाके, कई लोगों के हताहत होने की खबर


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED