Logo
August 5 2021 10:17 AM

नवजोत सिंह सिद्धू का श्रीहरमंदिर साहिब दौरा बना 'पावर शो', जानें क्या है अमरिंदर गुट की प्लानिंग

Posted at: Jul 21 , 2021 by Dilersamachar 9257

दिलेर समाचार, चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) बुधवार को 12:30 बजे अमृतसर में श्रीहरमंदिर साहिब (Harminder Sahib) में माथा टेकने के लिए पहुंचेंगे. नवजोत सिंह सिद्धू का श्रीहरमंदिर साहिब जाना कांग्रेस में 'पावर शो' बन गया है. सिद्धू के साथ खड़े मंत्री और विधायक इस शो में ज्यादा से ज्यादा विधायकों और मंत्रियों की हाजिरी लगवाने के लिए जोर लगा रहे हैं तो दूसरी तरफ मुख्यमंत्री के करीबी मंत्री और विधायकों का जोर इस बात पर लगा हुआ है कि इस शो में कम से कम विधायक पहुंचे. सिद्धू के श्रीहरमंदिर साहिब जाने का आयोजन शक्ति प्रदर्शन में बदल गया है. सिद्धू भी लगातार विधायकों से संपर्क कर रहे हैं. उनके समर्थक मंत्री और विधायक अमृतसर पहुंचने का दबाव बना रहे हैं. यही कारण है कि देर शाम को पंजाब कैबिनेट के सबसे वरिष्ठ मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा ने बयान जारी कर स्पष्ट कर दिया कि जब तक कैप्टन के साथ मुद्दे सुलझ न जाएं तक तक विधायक सिद्धू के साथ न जाएं.

उधर, मुख्यमंत्री खेमे के मंत्रियों और विधायकों की तरफ से भी लगातार अपने साथियों से संपर्क किया जा रहा है कि वह सिद्धू के इस शो में शामिल न हों. इस तरह दो गुटों की खींचतान में न्यूट्रल रहने वाले विधायकों की परेशानी बढ़ गई है. उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि वह क्या करें. 2 दिन पहले ही सिद्धू मुख्यमंत्री की कोठी के पास अपना शक्ति प्रदर्शन कर चुके हैं, दूसरी ओर विधायकों की चिंता ये भी है कि पंजाब में सरकार कैप्टन अमरिंदर सिंह के हाथ में है.

सिद्धू के श्रीहरमंदिर साहिब दौरे में शामिल होने के लिए पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ दिल्ली से सीधा अमृतसर पहुंचेंगे. इनके अलावा कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, सुखबिंदर सिंह सरकारिया, सुखजिंदर सिंह रंधावा व चरणजीत सिंह चन्नी भी सिद्धू के साथ उपस्थित रहेंगे. रजिया सुल्ताना इस शो में नहीं होगी,  क्योंकि क्योंकि आज बकरीद है. सिद्धू के अमृतसर दौरे से साफ हो जाएगा कि नए पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के साथ कौन-कौन है. 

इससे पहले बुधवार को 10 बजे नवजोत सिद्धू के अमृतसर वाले घर पर सभी विधायकों और मंत्रियों को पहुंचने का निमंत्रण दिया गया है, वहीं से एक साथ दरबार साहिब जाने का प्रोग्राम है. सुखजिंदर रंधावा, सुखबिंदर सिंह सुख सरकारिया, विधायक राजा वडिंग, कुलबीर जीरा, दर्शन बराड़, दविंदर सिंह घुबायाहोंग, बरिंदरमीत सिंह पहाड़ा समेत कई विधायक अमृतसर पहुंच चुके हैं. दावा किया जा रहा है कि करीब 60 विधायक और मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के साथ होंगे.

ये भी पढ़े: कैप्सूल से निकलते ही उछल पड़े जेफ बेजोस, गर्लफ्रेंड को लगा लिया गले


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED