Logo
July 8 2020 12:42 AM

उत्तर-पश्चिमी सीरिया में संघर्ष में करीब 100 लड़ाकों की मौत : निगरानी संस्था

Posted at: Jun 29 , 2019 by Dilersamachar 5128

दिलेर समाचार, बेरूत। सीरिया में शुक्रवार को सरकार समर्थक बलों, विद्रोहियों और जिहादियों के बीच संघर्ष में 100 लड़ाकों की मौत हो गई. युद्ध की निगरानी करने वाली एक संस्था ने यह जानकारी दी.

सीरियन ऑब्जर्वेट्री फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि उत्तरी हमा प्रांत में जंग लड़ रहे सीरिया समर्थक बलों की बमबारी के बाद शुक्रवार तड़के संघर्ष शुरू हुआ. इसमें सरकार समर्थक बलों और सहयोगी मिलिशिया के 50 कर्मी मारे गए. जान गंवाने वाले विद्रोहियों और जिहादियों की संख्या 45 है.   

ब्रिटेन के ऑब्जर्वेट्री ने बताया कि संघर्ष दोपहर तक चलता रहा. सीरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘सना' ने शुक्रवार को बमबारी की खबर दी.सना की खबर के अनुसार, ‘‘सैन्य इकाइयों ने तड़के जिबिन और ताल मालेह गांवों में तथा इनके आस-पास स्थित आतंकवादी संगठन अल-नुसरा फ्रंट के ठिकानों पर भारी बमबारी की....''    इसने बताया कि बमबारी में आतंकवादियों के ठिकाने और उनकी रक्षा प्रणाली तबाह हो गई. समाचार एजेंसी ने बताया कि इसके जवाब में आतंकवादियों ने हमा में गांवों और शहरों को निशाना बनाकर हमले किए गए. 

तुर्की के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि एक दिन पहले इदलिब प्रांत में तुर्की निगरानी चौकी के खिलाफ सीरिया के सरकार समर्थक बलों की गोलीबारी तुर्की सैनिक की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए.

ये भी पढ़े: Budget 2019: एसोचैम ने मांगी बजट में राहत


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED