Logo
September 27 2022 01:24 PM

नई दिल्ली: जवान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, राष्ट्रपति भवन में था तैनात

Posted at: Sep 10 , 2020 by Dilersamachar 9246

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. सेना के 40 वर्षीय एक जवान ने राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhavan) में गोरखा राइफल्स (Gurkha Rifles) के बैरक में पंखे से लटककर बुधवार तड़के कथित रूप से आत्महत्या (Suicide) कर ली. पुलिस ने इसकी जानकारी दी है. पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान तेक बहादुर थापा (Bahadur Thapa) के रूप में की गई है, जो नेपाल के तिखायान का रहने वाला था. वहीं, इस घटना की सूचना साउथ एवेन्यू पुलिस थाने को सुबह करीब चार बजे मिली.

 पुलिस के अतिरिक्त उपायुक्त (नयी दिल्ली) दीपक यादव ने बताया कि जवान का शव गोरखा राइफल्स के बैरक में पंखे से लटका मिला है. मामले की जांच शुरू कर दी गई है. तेक बहादुर के एक सहकर्मी ने शव को देर रात करीब साढ़े तीन बजे पंखे से लटका देखा और उसने इस बारे में जानकारी दी. बहादुर को दिल्ली छावनी के बेस अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रारम्भिक जांच में पाया गया है कि जवान को पीठ के निचले हिस्से में तेज दर्द और अत्यधिक उच्च रक्तचाप की शिकायत थी.

बता दें कि इससे पहले बीते जुलाई महीने में दिल्ली पुलिस की PCR में तैनात परीक्षित नाम के एक कांस्टेबल ने बुराड़ी के अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. उनके पिता जो खुद दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल हैं उन्होंने पुलिस को बताया था कि उनका बेटे ने आत्महत्या कर ली है. और घर का दरवाजा अंदर से बंद है. वो खिड़की से देख पा रहे हैं कि उनका बेटा एक चुनरी के जरिये एक हुक से लटका हुआ है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया था. मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ था. पुलिस के मुताबिक परीक्षित 2018 में पुलिस में भर्ती हुए थे और उनकी पत्नी भी मीनाक्षी ढाका भी दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल हैं.

 

ये भी पढ़े: दफ्तर से लौटकर कंगना ने कहा - हर हर महादेव

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED