Logo
August 5 2021 09:59 AM

आ गया नया स्मार्ट सिलेंडर, अब मिनटों में पता चल जाएगा कितनी बची है गैस, इन शहरों में है उपलब्ध

Posted at: Jul 16 , 2021 by Dilersamachar 10014

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया सिलेंडर (New Smart LPG Gas Cylinder) पेश किया है, जिसका नाम कम्पोजिट सिलेंडर (Composite Cylinder) है. इस सिलेंडर की खासियत यह है कि आपको पता चल जाएगा कि कितनी गैस बची है और कितनी खर्च हुई है. इसका लुक लोगों को खूब पसंद आ रहा है. इस स्मार्ट लुक वाले इंडेन गैस सिलेंडर का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

1. इंडियन ऑयल की ओर से पेश किए गए इस कंपोजिट सिलेंडर में तीन लेयर दी गई है. यह एक ब्लो-मोल्ड हाई-डेंसिटी पॉलीइथाइलीन (एचडीपीई) इनर लाइनर से बना होता है, जो पॉलीमर-लिपटे फाइबर ग्लास की एक लेयर से ढका होता है और बाहर एचडीपीई है.

2. पुराने गैस सिलेंडर के मुकाबले इसका वजन 50 फीसदी तक कम है. ये सिलेंडर 5 और 10 किलो के वजन में उपलब्ध होंगे. अगर आपके घर में ज्यादा गैस का इस्तेमाल नहीं होता है तो आप 10 किलो वाला ये छोटा सा सिलेंडर खरीद सकते हैं.

3. इस सिलेंडर की बॉडी ट्रांसपेरेंट है. यानी आप सिलेंडर को बाहर से देखकर ही अंदाजा लगा सकते हैं कि गैस कितनी बची है और कितनी खर्च हो चुकी है.

4. ये सिलेंडर जंग रहित होते हैं और खराब होने के कोई चांस नहीं. इसके अलावा आपका फर्श भी इससे गंदा नहीं होगा.

5. इसका लुक बहुत शानदार है, जो आपके स्मार्ट किचन में बिल्कुल फिट बैठता है और इसे ढक कर रखने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी.

इन शहरों में एवलेबल है स्मार्ट गैस सिलेंडर

वर्तमान में ये सिलेंडर नई दिल्ली, गुड़गांव, हैदराबाद, फरीदाबाद और लुधियाना में चुनिंदा वितरकों के पास 5 किलोग्राम और 10 किलोग्राम में उपलब्ध हैं. इंडेन गैस के ग्राहक चाहें तो अपने नजदीकी डिस्ट्रीब्यूटर से संपर्क कर सकते हैं और इस बारे में पूरी जानकारी ले सकते हैं.

ये भी पढ़े: कोरोना के खिलाफ खूब कारगर टीका, बस 10% को जाना पड़ा अस्पताल: ICMR


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED