Logo
September 24 2021 02:24 AM

न्यूयॉर्क के गवर्नर पर 11 महिलाओं के साथ यौन शोषण का आरोप

Posted at: Aug 5 , 2021 by Dilersamachar 10108

दिलेर समाचार, न्यूयॉर्क. भारत के खिलाफ प्रस्ताव पास करने वाले न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्र्यू क्यूमो (Andrew Cuomo) पर 11 महिलाओं ने यौन शोषण (Sexual Harrasment) का आरोप लगाया है. जिसके बाद न्यूयॉर्क गवर्नर एंड्र्यू क्यूमो पर इस्तीफा देने का भारी दवाब बन रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ( US President Joe Biden) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,”मुझे लगता है कि उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए”. हालांकि, बाइडन ने यह नहीं बताया कि अगर क्यूमो पद छोड़ने से इनकार करते हैं, तो न्यूयॉर्क राज्य विधायिका उनके ऊपर महाभियोग चलाएगी या नहीं.

न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिआ जेम्स के कार्यालय की रिपोर्ट में कहा गया है कि न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्र्यू क्यूमो (Andrew Cuomo)महिलाओं को गलत तरीके से हाथ लगाते थे. उन पर महिलाओं को किस करने, अभद्र कमेंट करने के आरोप भी लगे हैं.

एंड्र्यू क्यूमो पर लगे आरोपों की जांच के लिए दो सीनियर वकीलों के नेतृत्व में जांच टीम का गठन किया गया. करीब पांच महीने की लंबी तफ्तीश के बाद वकीलों ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि सरकार के अंदर और सरकार के बाहर आरोप लगाने वाली 11 महिलाओं के दावे सच हैं. गवर्नर एंड्र्यू क्यूमो ने उनके साथ गलत हरकत किया है. आरोप लगाने वालों में गवर्नर की एक सहयोगी भी शामिल हैं.

ये भी पढ़े: आदेश गुप्ता ने एन.सी.आर. वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग के गठन का स्वागत किया

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED