Logo
February 7 2023 07:46 PM

रोहित शर्मा ने लिया न्‍यूजीलैंड के गेंदबाज मिचेल मैक्लेंघन का 'टेस्‍ट'

Posted at: Oct 16 , 2017 by Dilersamachar 9619

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अस्तित्‍व में आने के बाद भारत दूसरे देश के मशहूर क्रिकेटरों के लिए 'दूसरा घर' बन चुका है. आईपीएल के सीजन के अलावा भी वे ऑफ सीजन में भी ये खिलाड़ी भारत टूर पर आते रहते हैं. जाहिर है, भारत आने पर थोड़ी बहुत हिंदी की जानकारी आपके लिए बहुत काम की होती है. इसलिए कई क्रिकेटर कामचलाऊ हिंदी सीखने की कोशिश में जुटे हैं.

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रेट ली तो हिंदी के कई शब्‍द अधिकार के साथ बोल लेते हैं. न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मिचेल  मिचेल मैक्‍कलेंघन हाल ही में भारत आए थे, इस दौरान दौरान उनकी मुंबई इंडियन टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा ने उनकी हिंदी की जानकारी को टेस्‍ट करने की कोशिश की रोहित ने इस बारे में वीडियो ट्विटर पर फैंस के साथ शेयर किया है.  मैक्‍कलेंघन ने अपनी हिंदी के बारे में बाद में फैंस से राय भी पूछी, जिस पर लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रिया दी. गौरतलब है कि आईपीएल में एक ही टीम की ओर से खेलने के कारण रोहित और मिचेल के बीच काफी बनती हैं. रोहित ने मिचेल के हिंदी के इस 'टेस्‍ट' से पहले उनके साथ काफी पीते हुए एक फोटो भी ट्वीट किया था.

मैक्‍कलेंघन मुंबई इंडियंस की टीम के साथ वर्ष 2015 में जुड़े थे. उन्‍होंने अपने ही देश के एक अन्‍य खिलाड़ी कोरी एंडरसन का स्‍थान लिया थामुंबई इंडियंस के लिए मैक्‍कलेंघन का साथ अब तक शानदार रहा है. आईपीएल के 2017 के सीजन में मुंबई इंडियंस  चैंपियन बनी थी और इसमें मैक्‍कलेंघन ने बढ़-चढ़कर प्रदर्शन किया था. उन्‍होंने 12 मैचों में 18 विकेट हासिल किए थे. 31 वर्ष के मैक्‍कलेंघन का शॉर्टर फॉर्मेट का बेहतरीन गेंदबाज माना जाता है. उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड के लिए 48 वनडे और 28 टी20 मैच खेले हैं. वनडे क्रिकेट में 82 और टी20 में 30 विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं..

ये भी पढ़े: वनडे सीरीज में मारी इन बड़े खिलाड़ियों ने धाकड़ एंट्री

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED