Logo
September 30 2020 07:50 AM

विश्व भर में तारीफे बटोर रही न्यूज़ीलैंड की PM जैसिंडा पहुंची मंदिर

Posted at: Aug 10 , 2020 by Dilersamachar 9272

दिलेर समाचार, पिछले 100 दिनों से न्यूजीलैंड में एक भी कोरोना संक्रमण का केस सामने नहीं आया है। इस मामले पर न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री सिंडा विश्व भर में तारीफे बटोर रही हैं। यह मौका उनके लिए खास है। इस मौके पर ईश्वर को आभार व्यक्त करने रविवार PM जैसिंडा अर्डर्न मंदिर पहुंची। उन्होंने न सिर्फ वहां प्रार्थना कि बल्कि ने भारतीय व्यंजनों का लुत्फ़ ही उठाया। 

रविवार को न्यूज़ीलैंड को कोरोना मुक़्त हुए 100 दिन हो गए हैं। जिसके कारण लोगों में ख़ुशी की लहर है। न्यूजीलैंड में सामान्य सावधानियों के अलावा किसी भी तरह के प्रतिबंध अब नहीं हैं। यहां लोग सामान्य जीवनशैली कि तरफ लौट रहे हैं। इस से जुड़ी कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर देखी जा सकती हैं। खचा-खच भरे स्टेडियम में बैठकर रग्बी का मैच देख रहे लोग बार और रेस्तरां जा रहे हैं। न्यूज़ीलैंड की जनता और वहां की सरकार के बीच का सामजस्य गजब का है। यहां कि जनता अनुशासन का कठोरता से पालन करती है। 

मार्च के आख़िर में न्यूज़ीलैंड में सख़्त लॉकडाउन लगाया गया और इसका सख्ती से पालन किया गया था। देश में फ्री कोरोना टेस्ट और इलाज करवाया गया था। ये कदम सिर्फ 100 मामले सामने आने के बाद ही उठा लिए गए थे।   

ईश्वर को आभार व्यक्त करने मंदिर गई प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न 

कोरोना फ्री होने के 100वें दिन के मौके पर जैसिंडा अर्डर्न राधा-कृष्ण मंदिर पहुंची। 40 वर्षीय अर्डर्न ने बृहस्पतिवार को मंदिर का दौरा किया। मंदिर के अंदर जाने से पहले उन्होंने अपने जूते बाहर ही उतारे और पूरे सम्मान के साथ आरती में शामिल हुईं। न्यूजीलैंड में भारतीय उच्चायुक्त मुक्तेश परदेसी ने ट्वीट किया,  प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न के साथ इंडियन न्यूज लिंक कार्यक्रम के दौरान छह अगस्त, 2020 के कुछ बहुमूल्य पल। अर्डर्न ने राधा कृष्णा मंदिर का दौरा किया और भारतीय व्यंजन पूरी, छोले और दाल का आनंद लिया। उन्होंने प्रार्थना में भी हिस्सा लिया। अर्डर्न ने सितंबर में होने वाले राष्ट्रीय चुनावों से पहले ऑकलैंड में राधा कृष्ण मंदिर का दौरा किया है।

ये भी पढ़े: दिल्ली : कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ खिलाकर नाबालिग से किया रेप


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED