Logo
September 24 2021 02:33 AM

अमेरिका के सबसे बड़े एयरबेस पर हमलावर के दाखिल होने की खबर

Posted at: Sep 10 , 2021 by Dilersamachar 9969

दिलेर समाचार, वॉशिंगटन. अमेरिका (America) के ओहायो स्थित सबसे अहम एयरबेस (Airbase) पर एक हमलावर (Militant) के दाखिल होने के बाद से स्थिति तनावपूर्ण है. एयरबेस पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. वहीं, कुछ स्‍टाफ को घर जाने के लिए कह दिया गया है. गुरुवार देर शाम 88वीं एयरबेस विंग की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है. बताया गया है कि शूटर नेशनल एयर एंड स्‍पेस इंटेलीजेंस सेंटर पर मौजूद है.

ओहायो स्थित यह एयरबेस, यूएस एयरफोर्स का एक अहम बेस है. लॉकडाउन के बाद से ही करीब सात गाड़‍ियां बाहर ही रोक दी गई हैं. लाउडस्‍पीकर पर बेस के लॉकडाउन के बारे में ऐलान किया जा रहा है. 88वीं एयरबेस विंग के पब्लिक अफेयर्स ऑफिस की तरफ से बयान जारी किया गया है. चीफ ऑफ एंगेजमेंट्स स्‍टेसी गेगियर ने कहा है, ‘सुरक्षा बल फिलहाल बिल्डिंग को घेर चुके हैं और एयरबेस पर लॉकडाउन है.’एयरबेस के करीब जो लोग रहते हैं उन्‍होंने कमांड सेंटर की तरफ से होने वाले अनाउंसमेंट को सुना है जिसमें एक्टिव शूटर के होने की बात कही जा रही है.

बेस के सभी एंप्‍लॉयीज को एक अलर्ट भेजा गया है. रात 9:42 मिनट पर दोबारा लॉकडाउन का ऐलान किया गया. 10:10 मिनट पर कहा गया, ‘जब तक ऑल क्‍लीयर न सुनें, अपनी जगहों से बाहर न निकलें.’ ओहायो स्थित यह एयरबेस पेंटागन का वही प्राइमरी बेस है जहां से दूसरे देशों की तरफ से हवा और अंतरिक्ष के लिए पैदा होने वाले खतरों को परखा जाता है.

यूएस एयरफोर्स की वेबसाइट के मुताबिक यह एक फील्‍ड ऑपरेटिंग एजेंसी है जो इंटेलीजेंस, सर्विलांस, रेकी और साइबर इफेक्‍ट ऑपरेशंस के डिप्टी चीफ ऑफ स्‍टाफ को रिपोर्ट करती है. राइट पैटरसन एयरबेस को इस तरह की घटना के लिए तैयार किया गया है. 18 अगस्‍त को यहां पर ‘एक्टिव शूटर’ ए‍क्‍सरसाइज हुई थी.

ये भी पढ़े: 480 रुपये वाला शेयर बन गया 1880 रुपये का, 1 साल में इस शेयर ने दिया 260% का रिटर्न

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED