Logo
September 30 2022 09:06 AM

दिल्ली के दाऊद’ नीरज बवाना के घर NIA को मिलीं डायरियां

Posted at: Sep 20 , 2022 by Dilersamachar 9178

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. जमीन पर कब्जा करने की जानकारी, दूसरे गैंगस्टरों को महीने में दिया गया पैसा, आध्यात्मिक और खुफिया एजेंसी मोसाद के गुप्त अभियानों पर किताबें. ये कुछ चीजें हैं, जो राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने ‘दिल्ली के दाऊद’ कहे जाने वाले नीरज बवाना के घर पर छापे के दौरान बरामद की हैं. एनआईए ने बवाना के घर से उसके संपर्कों का विवरण, दस्तावेज और डायरियां भी बरामद की हैं. बाहरी उत्तरी दिल्ली इलाके में 12 सितंबर को एजेंसी की तलाशी में नीरज बवाना पर पैसे की देनदारी और वसूली के बारे में काफी कुछ जानकारी मिली है. ये छापेमारी बवाना इलाके में की गई, जहां गैंगस्टर नीरज का घर है.

एनआईए के सूत्रों ने News 18 से पुष्टि की है कि उसने नीरज बवाना के घर से कुछ डायरियां बरामद की हैं. जिसमें उसकी आपराधिक गतिविधियों से हासिल पैसे के लेनदेन का ब्योरा दर्ज है. इसमें जेल में बंद कई गैंगस्टरों के परिचितों को दिए गए पैसे को भी लिखा गया है. कहा जा रहा है कि ये सरगना अगले 60 दिनों का डेटा बनाकर रखता था. एक डायरी में एक अन्य गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया को कुछ लाख रुपये देना दर्ज है, जो जेल में है. जेल में बंद गैंगस्टर नवीन बाली के नाम दो लाख रुपये बताए जा रहे हैं. ऐसी कई बातें मिली हैं जिनकी जांच की जा रही है.

नीरज बवाना के घर की तलाशी के दौरान गोलियों के साथ छह पिस्तौल, एक रिवॉल्वर और एक बन्दूक जब्त की गई. इसके अलावा ड्रग्स, नकदी, आपत्तिजनक दस्तावेज, डिजिटल उपकरण, बेनामी संपत्ति का विवरण, धमकी के पत्र आदि भी एनआईए ने जब्त किए हैं. एनआईए के एक अधिकारी ने News 18 को बताया कि बवाना के घर से मिले दस्तावेजों में 100 करोड़ रुपये के प्लॉट को हथियाने से हुई वसूली का विवरण भी है. उसने अपने ‘कट’ का उल्लेख किया है, जो संपत्ति के कुल मूल्य का 30 प्रतिशत के करीब है. उसने रियल स्टेट और मुखौटा कंपनियों में पैसा लगाया है. यह भी पाया गया कि गैंगस्टर अपने घर के एक कमरे में पड़ी आध्यात्मिक किताबें पढ़ता था और मोसाद जैसी वैश्विक खुफिया एजेंसियों के गुप्त अभियानों के बारे में भी पढ़ने का शौक रखता है.a

ये भी पढ़े: शोपियां-पुलवामा में खुले सिनेमा हाल, 32 साल बाद बड़े पर्दे पर देख पाएंगे फिल्म

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED