Logo
February 27 2024 04:23 PM

बिहार के मोतिहारी में NIA की बड़ी छापेमारी, अयोध्या राम मंदिर उड़ाने की धमकी के बाद एक्शन

Posted at: Feb 4 , 2023 by Dilersamachar 9192

दिलेर समाचार, मोतिहारी. अयोध्या में राम मंदिर को नुकसान पहुंचाने की साजिश की सूचना पर पटना NIA की टीम ने मोतिहारी में छापेमारी कर कई संदिग्धों को हिरासत में लिया है. चकिया थाना के कुंअवा गांव में हुई सघन छापेमारी कर आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने के बाद पटना ले जाने की सूचना है. हालांकि, बिहार पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने 3 लोगों को एनआईए द्वारा उठाए जाने पुष्टि की है. इनको बिहार पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों द्वारा संयुक्त पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

बता दें कि विगत 31 जनवरी को नेपाल के जनकपुर धाम के गंडकी नदी से चली शालिग्राम शिला (पत्थर) को पूर्वी चंपारण के रास्ते अयोध्या ले जाया गया. पूर्वी चंपारण के चकिया होकर शालिग्राम के गुजरते समय सोशल मीडिया, फेसबुक पर वीडियो कॉल कर बदला लेने का वीडियो सामने आया था. इसमें ‘अयोध्या में बाबरी मस्जिद नहीं, तो श्रीराम मंदिर भी नहीं’ होने की बात कहते हुए श्रीराम मंदिर को उड़ाने की धमकी दी गयी थी.

इसके बाद बीती रात NIA पटना की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग छापेमारी की. हालांकि. मोतिहारी पुलिस के वरीय अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है. लेकिन, सूचना है कि बीती रात हुई छापामारी में आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

जानकारी के अनुसार, हिरासत में लिए गए लोगों में PFIका सरगना रेयाज मारूफ भी शामिल है. पिछले दिनों पटना के फुलवारी शरीफ में PFI के ट्रेनिंग सेंटर चलाने के खुलासा में रेयाज मारूफ का नाम आया था. इसके बाद NIA की पटना लखनऊ और दिल्ली की टीम ने चकिया के कुंअवा गांव में छापामारी की थी, लेकिन रेयाज मारूफ हत्थे नहीं आया था.

बीती रात हुई छापामारी में सरगना रेयाज मारूफ के हिरासत में भी लेने की सूचना है. लेकिन, कौन-कौन इस कार्रवाई में हिरासत में लिये गये हैं इसकी पुष्टि होने के बाद ही स्पष्ट को पायेगा. बहरहाल, चकिया और मेहसी थाना क्षेत्र के गांवों छापेमारी होने की जानकारी मिल रही है.

ये भी पढ़े: दिल्ली शराब घोटाला केस में CBI ने फिर कसा शिकंजा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED