Logo
March 28 2024 09:29 PM

कोई डर नहीं, कोई सवाल नहीं, अनमैरिड कपल्सको मिलेगी“लवस्टे” में पूरी प्राइवेसी

Posted at: Aug 14 , 2018 by Dilersamachar 9884

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। अब भारत में भी जापान के स्टाइल में गैर शादीशुदा प्रेमी-प्रेमिका के लिए बजट फ्रेंडली
होटल खुलेंगे। अब कपल्स बिना किसी डर और बिना किसी झिझक के पूरी प्राइवेसी में एक-दूसरे के साथ चंद घंटे बिता सकेंगे। जापान के स्टाइल में बने शॉर्ट स्टे रूम में कपल्स को बाहरी दुनिया से किसी तरह की मॉरल पुलिसिंग का खतरा नहीं रहेगा, न दरवाजे पर नॉककर उनकी प्राइवेसी में कोई खलल डाला जाएगा। लवस्टे की टैग लाइन है, “स्टे विद योर लव, साइलेंटली एंड प्राइवेटली।“
2016 में शुरू किया गया दिल्ली बेस्ड स्टार्टअप अब खुले तौर पर देश के कुछ लोगों की परंपरावादी और कंजर्वेटिव सोच को चुनौती दे रहा है। लवस्टे के संस्थापक सुमित आनंद काकहनाहैकिभारतीय संविधान के अनुसार ऐसा कोई नियम- कानून नहीं है, जो किसी भी बालिक प्रेमी-प्रेमिका को होटल में कमरा लेने से रोके, जब दोनों बालिक हैं और दोनों के पास वैध सरकारी आई कार्ड है तो भारत का कोई कानून उनके रूम लेने के रास्ते में रोड़ा नहीं बन सकता।
अभी भी भारत में कुछ परंपरावादी और प्राचीन विचारधारा के लोग इन होटलों को भारतीय संस्कृति के खिलाफ बता रहे हैं, लेकिन भारत में प्रगतिवादी विचारधारा के लोग इन होटलों का दिल खोलकर स्वागत कर रहे हैं। गौरतलब है कि इस तरह के होटलों में कपल्स को एक-दूसरे के करीब आने के लिए पूरी प्राइवेसी मुहैया कराई जाती है और तमाम सुविधाएं दी जाती हैं। इन होटलों में कपल्स को रूम के अलावा कई विशेष सुविधाएं जैसे स्पेशल बर्थ डे केक, लव किट्स, फूल और दूसरे पारंपरिक गिफ्ट की रूम में ही डिलिवरी कराई जाती है।
अगर भारतीय नियम कानून के संदर्भ में देखा जाए तो भारतीय संविधान अनमैरिड कपल्स को अपनी
मर्जी से होटल में एक रूम में रहने की इजाजत देता है। ऐसा कोईनियम नहीं है, जो यह कहता हो कि
अनमैरिड कपल होटल में एक रूम बुक नहीं करसकते।लवस्टे भारत का पहला बजट फ्रेंडली होटल है,

जोगैर शादीशुदा कपल कोउनकी प्राइवेसी का पूरा ख्याल रखते हुए कुछ घंटों के लिए रूम उपलब्ध कराता है। इन होटलों के रूम में ठहरने के लिए 12 घंटे के टैरिफ के आधार पर चार्ज किया जाता है।

लवस्टे के संस्थापक सुमित आनंद के अनुसार,“शुरुआती मांग को देखते हुए लवस्टे भविष्य मेंइस तरह के होटलों की मांग में काफी बढ़ोतरी होने की उम्मीद कर रहा है। अगले 4 से 5 सालों में इन होटलों की संख्या पारंपरिक होटलों से ज्यादा हो जाएगी। अगले वित्तीय वर्ष में लवस्टे भारत के छोटे शहरों में होटल खोलने पर अपना ध्यान केंद्रित करेगा।“ लवस्टे होटलों की बुकिंग कराने के लिए केवल उनकी वेबसाइट पर जाना होगा। लवस्टे की ऐप या वेबसाइट लोकेशन पर तारीख और ठहरने का समय डालते हीहोटलों की पूरी लिस्ट सामने आ जाएगी। रिजर्वेशन और पेमेंट की प्रक्रिया भी समान रूप से आसान है। शुरुआत से ही लवस्टे ने 500 से ज्यादा पार्टनर होटलों से साझेदारी की है। यह होटल मुंबई, पुणे, चेन्नई, कोलकाता, दिल्ली, अंबाला, ग्वालियर, हैदराबाद समेत 40 से ज्यादा शहरों में मौजूद है।
2016 में बिना किसी बाहरी पूंजी या मदद के शुरू किए गए स्टार्टअप की स्थापना 2 ऊर्जा से भरपूर नौजवानों, सुमित आनंद और करन मागो ने मिलकर की थी। 2 लोगों से शुरू गई कंपनी में अब 8 सदस्य है। इस साल के अंत तक लवस्टे की टीम में 25 सदस्यों के जुड़ने की उम्मीद है। लवस्टे की वेबसाइट के पेजको हर दिन चार से पांच हजार लोगदेखते है और वेबसाइट पर रोज 1000 से ज्यादा हिट्स आते हैं। लवस्टे ने पिछले साल 10 हजार कपल्स को अपनी सर्विस प्रदान की थी। इस साल कंपनी का इरादा 50 हजार कपल्स से ज्यादा को अपनी सर्विसेज मुहैया कराने का है।

ये भी पढ़े: अमेरिका में अंधेपन का कारण बन रही है इस रंग की रोशनी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED