Logo
September 27 2022 02:02 PM

कोई 'मां का लाल' किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकता- राजनाथ सिंह

Posted at: Dec 27 , 2020 by Dilersamachar 9464

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. हिमाचल प्रदेश सरकार (Himachal Pradesh Government) के तीन साल पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने कहा कि कोई भी मां का लाल किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकता है. ये मुकम्मल व्यवस्था कृषि कानूनों में की गई है. ये दुष्प्रचार किया गया है कि किसानों की जमीन कॉन्ट्रैक्ट फॉर्मिंग (Contract Farming) के माध्यम से छीन ली जाएगी.

रक्षा मंत्री ने कहा, 'जब भी देश में व्यापक सुधार हुए हैं उनका असर दिखने में थोड़ा समय लगा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि क्षेत्र में सुधार की शुरुआत की है, मैं किसान भाइयों से अपील करता हूं कि कम से कम डेढ़-दो साल इन कृषि सुधारों के असर को देख लीजिए.' उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक कृषि सुधार से उन लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई है, जो लोग किसानों के नाम पर अपने निहित स्वार्थ साधते थे. उनका धंधा खत्म हो जायेगा, इसलिए जानबूझ कर देश के कुछ हिस्सों में एक गलतफहमी पैदा की जा रही है कि हमारी सरकार MSP की व्यवस्था खत्म करना चाहती है.

राजनाथ सिंह ने जोर देकर कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) खत्म करने का इरादा इस सरकार का ना तो कभी था, ना है और ना रहेगा. मंडी व्यवस्था भी कायम रहेगी. कोई भी मां का लाल किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकता. बता दें कि केंद्र सरकार और किसानों के बीच 29 तारीख को नए कृषि कानूनों को लेकर एक बार फिर बातचीत होगी.

ये भी पढ़े: भारत में राहुल गांधी की छुट्टी खत्म, वह इटली वापस चले गए- गिरिराज सिंह

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED