Logo
September 21 2019 06:52 PM

दलीय प्रत्याशी सहित निर्दलीय प्रत्याशी को चुनाव आचार संगीता के उल्लंघन की नोटिस, एक वाहन सीज

Posted at: Nov 13 , 2017 by Dilersamachar 5293
दिलेर समाचार, शिवकेश शुक्ला:अमेठी। नगर पंचायत चुनाव में दलीय प्रत्याशी सहित निर्दलीय प्रत्याशी को चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की नोटिस अमेठी उपजिलाधिकारी शैलेश कुमार द्वारा दी गई। उपजिलाधिकारी के आदेश पर अमेठी नगर पंचायत चुनाव में नर्दलीय प्रत्याशी का प्रचार वाहन आचार संहिता के उल्लंघन पर कोतवाली प्रभारी द्वारा पकड़ कर सीज कर दिया गया। 
 
अमेठी नगर पंचायत चुनाव में भाजपा प्रत्याशी चंद्रमा देवी पत्नी राजेश मसाला निर्दलीय प्रत्याशी लईक हवारी द्वारा चुनाव आचार संगीता के उल्लंघन करने पर उपजिलाधिकारी के द्वारा नोटिस भेजे जाने और जबाब न देने पर विधिक कार्यवाही की जाएगी। जबकि निर्दलीय प्रत्यासी लईक हवारी द्वारा प्रचार वाहन का प्रयोग चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए किया जा रहा था। मामला उपजिलाधिकारी अमेठी शैलेश कुमार के संज्ञान में आने के बाद अमेठी कोतवाली पुलिस का निर्देशित किया कि उक्त प्रचार वाहन को पकड कर विधि संगत कार्रवाई करे।
 
 अमेठी नगर पंचायत चुनाव में इन दोनों प्रत्याशियों द्वारा धनबल का प्रयोग करते हुए अगल-बगल गांव और नगर पंचायत अमेठी के महिलाओं पुरुषों और बच्चों से चुनाव प्रचार 50 से 100 के जत्थे में निकल कर कराया जा रहा था। जिसे कई दिनो से प्रसाशन नजर अंदाज कर रहा था। प्रचार कर रहे लोगों ने स्वीकार किया कि वह अपने निजी काम-धंधों को छोड़कर नगर पंचायत अमेठी में प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार का काम कर रहे हैं। प्रचार करने वालों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि उन्हें पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में नारा लगाने के साथ-साथ प्रत्याशी के चुनाव चिन्ह, डमी बैलेट पेपर घर-घर पहुंचाना पड़ता है। इसबार नगर पंचायत चुनाव में 14 वर्ष के कम बच्चों से चुनाव प्रचार निर्दलीय प्रत्याशी द्वारा कराया जा रहा है यह बच्चे लाईक हवारी के चुनाव प्रचार कर रहे हैं। जिन्हें शाम को सौ रुपए मिलने की बात बताई है। क्षेत्र मे शासन-प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्यवाई को देखते हुए इस प्रचार कार्य में लगे कई सैकड़ा लोग पार्टी और निर्दलीय प्रत्याशी का झंडा-बैनर-पोस्टर नालियों में फेंक कर भागते नजर आए।
 
 निर्दलीय प्रत्याशी लईक हवारी वाहन पकडे जाने की खबर लगते ही प्रचार कार्य में लगी करीब 200 महिलाएं कोतवाली अमेठी के सामने इकट्ठा होकर रास्ते को जाम करने का प्रयास किया। प्रशासन और स्थानीय लोगों के समझाने के बाद यह महिलाएं अपने घरों को गई। 
 
कोतवाली प्रभारी अमेठी भारत उपाध्याय ने बताया आचार संहिता उल्लंघन के तहत उप जिलाधिकारी अमेठी के निर्देश पर प्रचार वाहन के द्वारा आदर्श आचार संहीता का उल्लंघन किया जा रहा था। उक्त गाड़ी को कबजे मे लेकर सीज कर दिया गया।  किसी भी प्रत्याशी के द्वारा चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर विधिक कार्रवाई की जाएगी। किसी भी प्रभावशाली प्रत्याशी को किसी प्रकार की छूट नहीं दी जाएगी। 
 
उपजिलाधिकारी शैलेश कुमार ने नगर निकाय चुनाव में आचार संहिता की धज्जियां उड़ाने वाले प्रत्याशी को नोटिस जारी करने की बात फोन पर बताई है। साथ ही बिना परमिशन अधिक संख्या में रैली निकालकर चुनाव प्रचार करने वालों और छोटे बच्चों से प्रचार कराने वालों को भी नोटिस जारी किया जाएगा। 
 
 
 

ये भी पढ़े: प्रियंका चोपड़ा के सामने रखी ऐसी मांग जिसे सुनकर आप भी नहीं कर सकते याकीन


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED