Logo
August 16 2022 12:49 PM

राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर उत्तरी जिला दिल्ली पुलिस ने शुरू किया मुफ्त कंप्यूटर एवं हार्डवेयर कोर्स

Posted at: Jan 13 , 2022 by Dilersamachar 9152

दिलेर समाचार , दिल्ली।  उत्तरी जिला पुलिस ने राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर दिल्ली पुलिस की युवा पहल के तहत मुफ्त "कंप्यूटर एवं हार्डवेयर कोर्स" शुरू किया है। स्वामी विवेकानंद की जयंती पर पूरे भारत में "राष्ट्रीय युवा दिवस" मनाया जा रहा है। उत्तरी जिला दिल्ली पुलिस की युवा पहल के तहत समाज के कमजोर वर्गों के किशोरों के लिए मुफ्त कंप्यूटर और हार्डवेयर कोर्स शुरू करके राष्ट्रीय युवा दिवस भी मना रही है ।

शुरू हुए उक्त कोर्स के पहले बैच में कुल 17 छात्रों के साथ मजनू का टिला सिविल लाइंस (ए क्लस्टर एरिया) के सभी रेजिडेंट्स ने दाखिला लिया है। दिल्ली पुलिस की इस पहल से छात्र काफी खुश है और कंप्यूटर के बेसिक्स सीखने में अपनी रुचि दिखा रहे है। विद्यार्थियों ने कक्षाओं को अपने हाथों से सजाया और युवा कार्यालय परिसर के प्रवेश व गैलरी में रंगोली बनाई।

डीसीपी नार्थ सागर सिंह कलसी (आईपीएस) ने प्रत्येक छात्र से व्यक्तिगत रूप से बातचीत की और जीवन में उनकी महत्वाकांक्षा के बारे में जाना। उत्तरी जिला, कंप्यूटर सेल की टीम जिसमें एएसआई विनोद वालिया, सीटी राजेश और युवा सेल के कर्मचारी डब्ल्यू/एचसी भारती आदि शामिल हैं।

ये भी पढ़े: गुवाहाटी-बीकानेर रेल हादसा: 9 हुई मृतकों की संख्या

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED