Logo
April 20 2024 05:27 PM

देश का आकार नहीं, देशवासियों का संकल्प देश को आगे ले जाता है - पीएम नरेंद्र मोदी

Posted at: Jan 17 , 2018 by Dilersamachar 9885

दिलेर समाचार, अहमदाबाद। पीएम नरेंद्र मोदी और इस्राइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू आज गुजरात गए हैं. अहमदाबाद में आईक्रिएट इवेंट में दोनों ने हिस्सा लिया. इस मौके पर पीएम मोदी ने मौके पर मौजूद लोगों को संबोधित किया. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले साल मैंने उन्हें गुजरात आने का न्यौता दिया था. वह इस साल आए और गुजरात भी आए. पीएम मोदी ने किसानों की बात कही. पीएम ने कहा कि किसी भी संस्था का महत्व उसके स्थापना के साथ नहीं आंका जा सकता है. बाद में यह पता चलता है. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में गुजरात और गुजरातियों का नाम है. यह नाम फार्मेसी के क्षेत्र में है. आज से कुछ वर्ष पहले गुजरात में फार्मेसी का कॉलेज आईक्रिएट खुला था. उन्होंने कहा कि यहां से निकलने वाले नौजवानों से देश को काफी उम्मीदें हैं. ये लोग पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन करेंगे. 

पीएम मोदी ने कहा कि मैं तब भी चाहता था कि इस संस्था से इजरायल को जोड़ा जाए. इससे भारत की इस संस्था को लाभ होगा और इससे देश को भी लाभ होगा. पानी के संरक्षण, कृषि उत्पादन, साइबर सिक्यूरिटी आदि ऐसे कई क्षेत्र हैं जहां पर भारत इस्राइल का लाभ ले सकता है. पीएम मोदी ने कहा कि देश का आकार नहीं देशवालों का संकल्प देश को आगे ले जाता है. उन्होंने कहा कि मैं पहले शिमोन पैरिस से मिलने का मौका मिला था. उन्होंने उनकी एक बात याद करते हुए कहा कि उनकी बात आज सच साबित हुई है. उन्होंने बताया कि पैरिस कहते थे, जितने बड़े सपने होंगे उतने बड़े नतीजे होंगे. यह सच है. पीएम मोदी ने कहा कि यही वजह है इस्राइल के लोगों को इसका लाभ मिला है. 
पीएम मोदी ने कालीदास की एक पुस्तक में कही बात का उदाहरण देते हुए कहा कि बुद्धिमान व्यक्ति गुणों के आधार पर किसी बात पर अपना मन बनाता है जबकि मूर्ख दूसरों की राय पर अपनी राय बनाता है. उन्होंने कहा कि मंगल पर पहुंचा जा सकता है यह हमारे वैज्ञानिकों ने साबित किया है. पीएम मोदी ने इसरो की कामयाबी का जिक्र भी किया और कहा कि 100 से ज्यादा सैटेलाइट इन्होंने अंतरिक्ष में भेजा.
 

 

ये भी पढ़े: आधार की अनिवार्यता को लेकर हुआ बड़ा फैसला , जल्द हो जाए आप भी तैयार

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED