Logo
April 19 2024 10:15 AM

आयकर विभाग ने दिया बकरी चराने वाले को रिटर्न जमा कराने का नोटिस

Posted at: Mar 29 , 2018 by Dilersamachar 9838

दिलेर समाचार, रायपुर। आयकर विभाग ने बकरी चराने वाले अवधराम को नोटिस भेज दिया है। आयकर विभाग प्रदेश में टैक्स जमा नहीं करने वाले कारोबारियों को नोटिस भेज रहा है। इस बीच रोजाना कमाकर जीवन यापन करने वाले अवधनाथ को नोटिस भेजा है।

आयकर का नोटिस मिलने से अवधनाथ के परिवार के सदस्यों में हडंकप का माहौल है। अभनपुर के परसदा निवासी अवधनाथ ने अधिकारियों से नोटिस रद करने की मांग की है। आयकर ने अपने नोटिस में अवधनाथ से कहा है कि उसने वर्ष 2016-17 और 2017-18 का इनकम टैक्स जमा नहीं किया है।

आय के स्रोत पर कटौती के बाद यह देखने में आया है कि इनकम टैक्स रिटर्न जमा नहीं किया जाता है। ऐसे में समय पर इनकम टैक्स जमा करें। आयकर के अधिकारियों ने पत्र में लिखा है कि निर्धारित आय से ज्यादा होने पर सभी को रिटर्न जमा करना है।

अगर जमा नहीं किया जाएगा तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आयकर विभाग ने आयकर रिटर्न को लेकर नए कानून बनाए हैं, जिसमें टैक्स रिटर्न जमा नहीं करने पर पांच हजार रुपए का जुर्माना और जेल भेजने का प्रावधान है।

अवधनाथ ने बताया कि वह खेती और बकरी चराकर जीवन यापन करता है। उसने इससे पहले भी कभी आयकर रिटर्न दाखिल नहीं किया है। ऐसे में उसे विभाग की ओर से क्यों नोटिस भेजा गया। नोटिस में लिखा गया है कि ढाई लाख से ज्यादा आय वालों को जुलाई तक रिटर्न जमा करना था। 12 मार्च को भेजे नोटिस में अधिकारियों ने 31 मार्च तक रिटर्न जमा करने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़े: CBSE पेपर लीक को लेकर राहुल गांधी ने कसा पीएम मोदी पर तंज

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED