Logo
December 6 2020 03:04 AM

सीए की पढ़ाई अब होगी आसान

Posted at: Jul 2 , 2019 by Dilersamachar 11007

दिलेर समाचार,नई दिल्ली,27 जून। पिछले एक दशक की बात करें तो पूरे भारत में शिक्षण संस्थाओं की संख्या बड़ी तेजी से बढ़ी है। सभी अत्याधुनिक शिक्षा पद्धति, प्रशिक्षित शिक्षक और बेहतरीन सुविधाओं से संपन्न होने का दावा करते हैं।

लेकिन इसी दौर में तकनीकी विस्तार ने वो सब संभव कर दिया है जिसकी कल्पना तक नहीं की जा सकती थी। बैंकिंग, हेल्थ हो या फिर सोशल नेटवर्किंग, सब आज की तारीख में आपकी उंगलियों पर उपलब्ध हैं। ऐसे में शिक्षा का क्षेत्र कैसे पीछे छूट सकता है, एजुकेशनल एप्प या कहें कि वर्चुअल कोचिंग आपकी मोबाइल में आ चुका है। इस बदलते चलन को ध्यान में रखते हुए एटीसी यानी एनी टाइम क्लासेस नाम का एजुकेशनल ऐप उन लोगों के लिए डिजाइन और डेवलप किया गया है जो चार्टड एंकाउंटेट बनना चाहते हैं। 

एटीसी का मुख्य उदेश्य सीए एजुकेशन को रोचक और आसान बनाना है। इसलिए इसका मोटो ही है, लर्न लाइक नेवर बिफोर, एनी टाइम एनी वेयर। आप किसी भी समय, कही भी इस ऐप का इस्तेमाल कर अपनी पढ़ाई पूरी कर सकते हैं। समय का सदुपयोग ही इसकी सबसे बड़ी विशेषता है। इस ऐप में थ्योरिटिकलसब्जेक्ट को केस स्टडी की सहायता से समझाया गया है। स्टूडेंट के कौशल और सामर्थ्य को मजबूत करने के लिएविज्युलाइजेशन का इस्तेमाल किया है, जो कि कॉन्सेप्ट की गहरी समझ से ही संभव है।

यह एजुकेशनल एप 4 अप्रैल 2019 को लॉन्च किया गया और पहले महीने में ही इसने पूरे भारत में 15 हजार से ज्यादा इस्टॉलेशन के गौरव को हासिल किया।

इस शुरूआत का श्रेय पीएस राठौर को जाता है जो पिछले दो दशकों से सफलता पूर्वक सीए कोचिंग संस्थान का संचालन करते आ रहे हैं। इसके अलावा आईसीएआई के सदस्य होने के साथ ही पीएस राठौर जाने माने कॉरपोरेट ट्रेनर और मोटिवेशनल स्पीकर हैं, जिन्हें ब्रिटेन की संसद सम्मानित कर चुकी है। देश के कॉरपोरेट जगत में जिनकी पहचान स्ट्रेटेजिक मैनेजमेंट गुरु के रूप में भी है। सीए सबसे कठिन कैरियर ऑप्शन माना जाता है। एक प्रोफेसर और प्रबंधन गुरु के रूप में पीएस राठौर उन छात्रों की समस्या को बेहतर तरीके से समझते हैं जो सीए के एग्जाम पास करने के ट्रॉमा से गुजर रहे हैं। चार्टड एकाउंटेंट की पढ़ाई को कुछ इस तरह से डिजाइन किया जाए कि डिग्री हासिल करने तक की पूरी यात्रा सरल और सस्ती हो। एटीसी के फाउंडर चेयरमैन पीएस राठौर इसी उदेश्य के साथ आगे बढ़ रहे हैं

एटीसी का प्लान फेज वाइज सीए करिकुलम को लांच करने का है। फर्स्ट फेज में सीए इंटर ग्रुप-2 को सफलता पूर्वक 4 अप्रैल 2019 को लॉन्च किया गया है। दूसरे चरण में सीए इंटर ग्रुप-1 और सीए फाइनल प्रस्तावित हैं। कॉमर्स स्ट्रीम के 11वीं और 12वीकी क्लासेज के साथ ही सीएस, आईसीडब्लूए, एमबीए और बीबीए के कोर्स मैटेरियल भी एटीसी एप पर उपलब्ध होंगे  

एटीसी की खासियत है कि ये छोटे छोटे साइज में स्टडी मॉड्यूल्स को विभाजित करता है। यह पूरी तरह से विसुअल कंटेट आधारितक्रिएटिव स्टडी मैटेरियल है। 

ये भी पढ़े: अमिताभ बच्चन ने मांगी मदद, ट्विटर पर लगाई गुहार

 


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED