Logo
September 24 2021 03:14 AM

सुल्ली डील्स के बारे में अब पायलट युवती ने कराई FIR

Posted at: Jul 8 , 2021 by Dilersamachar 10549

दिलेर समाचार, नोएडा. एक महिला कमर्शियल पायलट (commercial pilot) ने नोएडा के सेक्टर-24 पुलिस थाने में एक शिकायत की है. महिला का आरोप है कि बिना उसकी मर्जी के उसके फोटो सोशल मीडिया साइट्स पर डाल दिए गए. सुल्ली डील्स नाम के ऐप पर भी डाल दिए गए. उसके बाद सुल्ली डील्स के स्क्रीन शॉट्स को ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया जाने लगा. उस ऐप पर खासतौर से एक धर्म विशेष की 83 महिलाओं और लड़कियों के फोटो अपलोड किए गए हैं. उनके बारे में गलत बातें लिखी जा रही हैं. डील्स ऑफ द डे लिखकर खरीद-फरोख्त की बात करते हुए उन्हें ट्रोल किया जा रहा है. पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है. वहीं महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को नोटिस जारी कर आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की बात कही है.

पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि सुल्ली डील्स ऐप को गिटहब प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. हालांकि गिटहब ने इस ऐप को डीलीट करने का दावा किया है. गौरतलब रहे गिटहब एक होस्टिंग प्लेटफार्म है. पुलिस ने आशंका जताते हुए कहा है कि ऐसा लगता है कि आरोपियों ने महिलाओं और लड़कियों के फोटो उनकी सोशल साइट्स से उठाए हैं. उसके बाद फोटो से छेड़छाड़ करते हुए उनके बारे आपत्तिजनक बातें लिखी गई हैं. बाद में उन्हीं फोटो और सोशल मीडिया की पोस्ट को ट्विटर पर भी शेयर किया गया.

जानकारों की मानें तो दिल्ली पुलिस इस वक्त इस मामले में चार अहम जानकारियां जुटाने में लगी हुई है. पुलिस से यह चार जानकारियां महिला आयोग ने मांगी है. आयोग ने पुलिस से इस मामले में एफआईआर की कॉपी के साथ ही आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी को लेकर जानकारी मांगी है.

आयोग ने पुलिस से आरोपी गिरफ्तार नहीं होने की स्थिति में उनकी गिरफ्तारी के लिए उठाए गए कदम और विस्‍तार से एक्‍शन टेकन रिपोर्ट देने के लिए कहा है. यह मामला यह चार जुलाई को उस वक्‍त सामने आया जब लोगों ने ट्विटर पर डील्‍स ऑफ द डे की पोस्ट को शेयर करना शुरू किया.

ये भी पढ़े: MCD चुनावों से पहले भाजपा की बड़ी मुसीबत, कई निगम पार्षद छोड़ सकते हैं पार्टी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED