Logo
January 25 2021 07:47 PM

अब सत्‍ता में लाने वालों को सम्‍मानित करने का वक्‍त- सचिन पायलट

Posted at: Jan 14 , 2021 by Dilersamachar 9174

दिलेर समाचार, जयपुर. कांग्रेस में राजनीतिक नियुक्तियों पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं, लेकिन कभी कोरोना तो कभी चुनावों के कारण इंतजार लगातार लंबा होता जा रहा है. राजनीतिक नियुक्तियों का बेसब्री से इंतजार कर रहे नेताओं के लिए पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट (Sachin Pilot) का बयान काफी राहत पहुंचाने वाला है. पायलट ने मकर संक्रांति के मौके पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि जनवरी में राजनीतिक नियुक्तियां करने का फैसला किया गया था. उम्मीद है वह पूरा हो जाएगा.

 

पायलट ने कार्यकर्ताओं की पीठ थपथपाते हुए कहा कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हमारे पास केवल 21 विधायक रह गए थे. ऐसे में जो कार्यकर्ता पार्टी को सत्ता में लेकर आए हैं, उनको अब सम्मानित करने का समय है. पायलट ने प्रदेश कांग्रेस की छोटी टीम पर पूछे गए सवाल पर कहा कि अजय माकन और डोटासरा ने छोटी, लेकिन एक संतुलित टीम बनाई है.

 

'राहुल गांधी नेतृत्व करें'

राहुल गांधी को फिर से पार्टी का अध्यक्ष बनाने के सवाल पर पायलट ने कहा कि जल्द कांग्रेस के चुनाव होने वाले हैं. हम सब की यही राय है राहुल गांधी नेतृत्व करें. बीजेपी में अंतर्कलह पर पायलट ने कहा कि वह दूसरी पार्टी के विषय पर ज्यादा नहीं बोलेंगे, लेकिन जनता सब देख रही है.

 

राजनीतिक नियुक्तियों पर टिकी हैं नजरें

उल्लेखनीय है कि गत वर्ष हुये सियासी घमासान के बाद कांग्रेस साफ तौर पर सीएम अशोक गहलोत और पायलट गुट में बंट गई थी. इस सियासी घमासान के करीब 9 माह बाद बनी प्रदेश कार्यकारिणी में पायलट अपने समर्थकों को अच्छे पद दिलवाने में सफल रहे हैं. वहीं, अब राजनीतिक नियुक्तियों पर भी लोगों की नजरें टिकी हुई हैं.

 

संतुलन का किया जा रहा है प्रयास

राजनीतिक नियुक्तियों में गहलोत और पायलट गुट में से किसको ज्यादा तवज्जो मिलेगी यह देखने वाली बात होगी. माना जा रहा है कि जिस तरह से प्रदेश संगठन में दोनों गुटों का संतुलन बिठाया गया है, उसी तरह से राजनीतिक नियुक्तियों में भी सामजंस्य बिठाने की कवायद में ही इसमें देरी हो रही है.

 b

ये भी पढ़े: तेजस विमान का रक्षा सौदा होगा फायदेमंद- राजनाथ सिंह


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED