Logo
April 24 2024 03:43 AM

अब नहीं करना होगा एम्बुलेंस के लिए घंटों इंतजार

Posted at: Nov 7 , 2022 by Dilersamachar 9221

दिलेर समाचार, बेतिया. स्वास्थ्य खराब होने पर आपातकालीन वाहनों की ज़रूरत कब किसको पड़ जाए यह कोई नहीं जानता है. ऐसी स्थिति में समय पर वाहनों का उपलब्ध नहीं होना, बड़ी घटना का कारण बन सकता है. कई मामलों में ऐसा देखा भी गया है कि समय पर एम्बुलेंस नहीं मिलने की वजह से मरीज की जान चली गई या फिर शव वाहनों की सेवा नहीं मिलने की वजह से परिजनों द्वारा शव को कंधे पर ही लाद कर ले जाना पड़ा.

बता दें कि इन उपाय को जानने के बाद अब किसी को भी आपातकालीन वाहनों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा. ना ही अब आप इनकी सेवा पाने से वंचित होंगे. डायल 102 पर कॉल कर आप मुफ्त में एम्बुलेंस या शव वाहन की सेवा उचित समय पर बिलकुल मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं. डायल 102 पर कॉल नहीं लगने की स्थिति में भी आप वाहनों की सेवा प्राप्त कर सकते हैं.

बेतिया के जिला कार्यक्रम प्रबंधक सलीम जावेद ने बताया कि यदि डायल 102 पर कॉल कनेक्ट नहीं हो रहा है या फिर कॉल कनेक्ट होने के बावजूद भी समय पर आपातकालीन वाहनों को उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है तब आप अस्पताल के प्रबंधक से बात कर आपातकालीन वाहनों की सेवा बिना किसी चार्ज के मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं.

ये भी पढ़े: राजस्थान में पराली जलाने की घटनाओं में 160%, पंजाब में 20% की वृद्धि

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED