Logo
May 18 2024 01:17 PM

गर्भवती महिला को अस्पताल में नर्सों ने दौड़ाया, चलते-चलते हुआ प्रसव , बच्चे की हालत गंभीर

Posted at: Nov 11 , 2017 by Dilersamachar 9599

दिलेर समाचार, लापरवाही के लिए कुख्यात धनबाद स्थित पीएमसीएच (पाटलिपुत्र मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल)में तो शुक्रवार को इंतिहा ही हो गई। शुक्रवार को प्रसव के लिए यहां की स्त्री रोग विभाग की इमरजेंसी में पहुंची एक महिला को नर्सों ने ऐसा दौड़ाया कि उसे चलते-चलते परिसर में ही प्रसव हो गया। चलते-चलते प्रसव होने के बाद नवजात बच्चा जमीन पर गिर पड़ा जिससे उसकी स्थिति गंभीर हो गई।

परिजनों के हंगामे के बाद जच्चा-बच्चा को बेहतर चिकित्सा देने का प्रयास अस्पताल में किया जा रहा है। शहर के मनईटांड़ निवासी सोनी नामक महिला शुक्रवार सुबह करीब नौ बजे पीएमसीएच की स्त्री रोग विभाग की इमरजेंसी में आई थी। महिला को दूसरी बार प्रसव होने वाला था।

उसे प्रसव पीड़ा हो रही थी जिस कारण परिजन उसे आनन-फानन में पीएमसीएच की इमरजेंसी में लेकर आए थे। इमरजेंसी में पहले तो महिला को बैठाकर रखा गया और जब परिजनों ने उसे भर्ती करने को कहा तो डयूटी पर मौजूद नर्सों ने उसे स्त्री रोग विभाग की ओपीडी में दिखाने को कह दिया।

नर्सों ने कहा कि पहले ओपीडी में दिखाएं, वहां से आदेश होगा तब इमरजेंसी में भर्ती किया जाएगा। कोई चारा नहीं देखकर परिजन महिला को इमरजेंसी से पैदल लेकर ओपीडी के लिए निकले। अभी वे इमरजेंसी से निकलकर चंद कदम चलते हुए अस्पताल के गलियारे में ही पहुंचे थे कि महिला को प्रसव हो गया। चलते-चलते उसने बच्ची को जन्म दे दिया।

प्रसव के बाद नवजात बच्ची जमीन पर गिर पड़ी। महिला भी वहीं बैठ गई। शोर शराबा सुनकर मौके पर भीड़ जुट गई। लोगों ने इस कुव्यवस्था को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। इसके बाद महिला और बच्चे को वार्ड में ले जाया गया। नवजात बच्ची की भी चिकित्सा की गई। दोनों अभी पीएमसीएच में ही इलाजरत हैं।

ये भी पढ़े: छात्रा का बलात्कार करने की कोशिश, स्कूल के टीचर खिलाफ मामला दर्ज

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED