Logo
December 3 2021 05:53 PM

ओली ने फिर से छेड़ा 'असली अयोध्या' का राग

Posted at: Jan 31 , 2021 by Dilersamachar 9726

दिलेर समाचार, चितवन. सियासी और कानूनी मोर्चे पर घिरे नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (PM K.P Sharma Oli) इन दिनों हमेशा सूर्खियों में बने रहते हैं. एक बार से उन्होंने राम मंदर (Ram Mandir) का राग छेड़ा है. ओली ने कहा है कि नेपाल में राम मंदिर बनने का काम शुरू हो गया है. चितवन में नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के कुछ नेताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नेपाल के बीरगंज में राम मंदिर को लेकर काम शुरू हो गया है. बता दें कि पिछले साल जुलाई में भी ओली ने राम के जन्मस्थान को लेकर विवाद खड़ा किया था.

चितवन में ओली ने कहा कि अयोध्यापुरी में राम मंदिर बनाने को लेकर एक मास्टर प्लान तैयार किया गया है. उन्होंने ये भी कहा कि राम की मूर्ति तैयार हो चुकी है, जबकि सीता की मूर्ती बनने का काम जारी है. ओली ने ये भी कहा कि इस मंदिर में लक्ष्मण और हनुमान की मूर्ति स्थापित की जाएगी. ओली के मुताबिक अगले साल राम नवमी के दिन भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्यापुरी में एक एक भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया जाएगा.

ओली ने उम्मीद जताई कि इस राम मंदिर के बाद, चितवन क्षेत्र को एक शानदार पर्यटन स्थल के रूप में भी विकसित किया जाएगा. चितवन पूरे विश्व के हिंदुओं, पुरातत्वविदों, मानव सभ्यता और संस्कृति विशेषज्ञों के लिए आकर्षण का केंद्र बन जाएगा. बता दें कि नेपाल में संसद भंग करने के बाद देश में नए सिरे से चुनाव कराए जाने की तैयारी चल रही है. ओली की नेपाली कम्युनिस्ट पार्टी भी दो फाड़ हो चुकी है. मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है.

ये भी पढ़े: हार्ट सर्जरी के बाद सौरव गांगुली को मिली अस्पताल से छुट्टी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED