Logo
August 16 2022 12:28 PM

पिता की मौत पर महिला लेने गई वीजा तो भड़क गया भारतीय अफसर; देखें वीडियो

Posted at: Nov 28 , 2021 by Dilersamachar 9177

दिलेर समाचार, न्‍यूयॉर्क. सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. इसमें दिख रहा है कि एक महिला अपने सहयोगी के साथ अमेरिका (United States) के न्‍यूयॉर्क स्थित भारतीय दूतावास (Indian Embassy) में वीजा लेने के लिए जाती है. लेकिन वहां मौजूद अफसर उसका आवेदन पत्र उसे वापस कर देता और नाराज होकर उसे बुरा भला कहता है. महिला ने इस पूरी घटना को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया. वीडियो सामने आने के बाद भारतीय दूतावास ने आरोपी अफसर के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है.

इस वीडियो को ट्विटर पर राकेश कृष्‍णन सिम्‍हा नाम के यूजर ने शेयर किया है. इसके साथ उन्‍होंने जानकारी दी है कि एक महिला के पिता की मौत हो गई थी. इसके बाद वह घर जाने के लिए अमेरिका के न्‍यूयॉर्क में स्थित भारतीय दूतावास में वीजा का आवेदन करने गई थी. लेकिन वहां मौजूद भारतीय अफसर किसी बात पर नाराज हो गया और उसका आवेदन वापस कर दिया. साथ ही उसे खूब गलत भी कहा.

 

Disgusting rude behaviour by an Indian consulate officer in New York towards a woman applying for a visa to perform the last rites of her father. Who does he think he is. He's a govt SERVANT hired to serve Indians not screw Indians. @IndianEmbassyUS @IndiainNewYork @DrSJaishankar pic.twitter.com/dLle0LPhIP

— Rakesh Krishnan Simha (@ByRakeshSimha) November 26, 2021

वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला लगातार अफसर से मांग कर रही है कि वह उसका वीजा आवेदन स्‍वीकार कर ले. लेकिन वह ऐसा नहीं करता और उलटा महिला पर नाराजगी दिखाता है. महिला अंत तक खड़ी रहती है. लेकिन अफसर नहीं मानता.

इस वीडियो के सामने आने के बाद दूतावास के उच्‍च अफसर सतर्क हुए. उन्‍होंने ट्विटर पर भारतीय दूतावास के आधिकारिक हैंडल से सूचना साझा की है. इसमें उन्‍होंने जानकारी दी है, ‘हमने इस संबंध में शिकायत पर ध्‍यान दिया है. दूतावास जनता की सेवा के लिए उच्‍च स्‍टैंडर्ड अपनाता है. कॉन्‍सुल जनरल ने इस मामले की समीक्षा खुद की है. दी गई जानकारी के बाद निर्णय लिया गया है कि संबंधित अफसर के खिलाफ अनुशासनात्‍मक कार्रवाई की जाए.’

ये भी पढ़े: नवाब मलिक के आरोपों पर BJP का पलटवार, कहा- 'अपराधी को हमेशा पकड़े जाने का डर होता है'

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED