Logo
September 30 2020 08:45 AM

यूपी में डेढ़ साल के बच्चे ने जहरीले सांप को चबाकर मार डाला

Posted at: Aug 17 , 2017 by Dilersamachar 9354

दिलेर समाचार,एक डेढ़ साल के बच्चे ने एक जिंदा जहरीले सांप को चबाकर मार डाला। इस खबर को पढ़कर यकीनन आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे। मामलाउत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद का है। यहां आसफाबाद गांव में इस मासूम ने खिलौना समझ कई फुट लंबे सांप को दांतों से चबा-चबाकर मार डाला। गनीमत रही कि सांप ने बच्चे को नहीं काटा। रविवार सुबह करीब आठ बजे डेढ़ साल का मासूम आंगन में खेल रहा था। परिजन काम में व्यस्त थे। बच्चा खेलते-खेलते आंगन के बाहर पहुंच गया तभी घर में 5फुट लंबा जहरीला वूल्फ स्नेक कहीं से आ गया। वह रेंगते-रेंगते बच्चे के करीब पहुंच गया। बच्चे ने खिलौना समझ सांप को जकड़ लिया और चबाने लगा जिससे सांप की मौके पर ही मौत हो गई। इसी दरम्यान परिजनों की नजर पड़ीतो सबकी सांसें अटक गई। मां की चीख निकल गई। शोर सुनकर पड़ोसी भी आ गए। सांप को बच्चे के हाथ से छुड़ाया लेकिन वह मर चुका था। परिजनों ने बच्चे के शरीर को जांचामगर कहीं भी काटने का कोई निशान नहीं था। हालांकि बच्चे की जीभ नीली जरूर हो गई थी। उसे डॉक्टर के पास ले गए। वहां बच्चे को सुरक्षित बताया गया।

मुख्य पशु विशेषज्ञ ने बताया कि सांप की मौत के दो कारण हो सकते हैं। एक तो गर्दन कस कर पकड़े जाने से सांप का दम घुटने से और दूसराबच्चे के दांत चुभने से सांप के दिल या अन्य किसी ऐसे अंग पर दबाव पड़ा जिससे उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़े: लव जिहाद पर सबसे बड़ा खुलासा: उसने ब्रेनबॉश किया फिर निकाह करके ISIS में भर्ती करने के लिए सीरिया भेजा जा रहा था


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED