Logo
March 29 2024 01:31 PM

नए रिकॉर्ड से सिर्फ 46 कदम दूर हैं 'विराट'

Posted at: Aug 24 , 2017 by Dilersamachar 9700

 दिलेर समाचार,क्रिकेट टीम के कैप्टन कोहली बनाने जा रहे है एक नया रिकॉड टीम इंडिया आज श्रीलंका के पल्लेकल स्टेडियम में अपना दूसरे वनडे मैच खेलने के लिए उतरेगी। ऐसे में टीम का लक्ष्य जीत की लय को बरकरार रखते हुए पांच मैचों की इस सीरीज को 2-0 की बढ़त बनाने का होगा। ऐसे में पल्लेकल स्टेडियम की पिच भी बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है। बता दें कि इंडिया ने पहला वनडे 9 विकेट से जीता था। और आज दूसरे वनडे में भी टीम इंडिया से यही उम्मीद की जा रही है। टीम के ओपनर शिखर धवन ने पहले वन-डे में 132 रन की पारी खेली। वहीं कैप्टन कोहली 82 रन बनाकर नॉटआउट रहे थे। ऐसे में दूसरे वन डे मैच के दौराम नजरें कोहली के नए रिकॉर्ड पर भी रहेंगी।

अच्छी परफॉर्मेंस के बाद आ सकते हैं टॉप पर

दरअसल, पहले वन डे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार पारी खेली थी। दांबुला वनडे में विराट ने 70 गेंदों पर नाबाद 82 रनों की पारी खेली थी। और अगर विराट दूसरे वन डे में भी इसी तरह खेलते हैं तो जाहिर है विराट इस साल एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। अगर आज विराट पल्लेकल में इसी फॉर्म में परफॉर्म करते हैं, तो 46 रन बनाकर विराट साल 2017  में वनडे मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकटरों की लिस्ट में टॉप पर आ जाएंगे। बता दें कि फिलहाल विराट तीसरे नंबर पर हैं। दक्षिण अफ्रीकी बेट्समैन फाफ डु प्लेसिस ने 814 और इंग्लैड के जो रूट 785 रन बनाकर पहले और दूसरे स्थान पर हैं। ऐसे में यह मैच विराट के लिए खास साबित हो सकता है।

विराट की एवरेज और स्ट्राइक रेट है बेहतर

अगर औसत की बात की जाए तो भारतीय टीम के कैप्टन विराट के आगे सभी बेट्समैन फेल हैं। विराट ने अब तक 14 पारियों में 96.12 की औसत से रन बनाए हैं। सिर्फ औसत ही नहीं बल्कि स्ट्राइक रेट में भी वह अव्वल हैं। टॉप पांच में वह एक ऐसे इकलौते बल्लेबाज हैं, तो 100 की स्ट्राइक रेट को छू पाया है

ये भी पढ़े: आखिर क्यों की करीना-करिश्मा ने अपने भाई को लेकर आपील

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED