Logo
March 29 2024 04:58 PM

केवल लड़कियां करें इस खबर पर क्लिक, लड़के भूलकर भी न खोले

Posted at: Sep 25 , 2020 by Dilersamachar 9735

क्या आप अलग-अलग तरह के स्किन प्रॉडक्ट यूज़ कर चुके हैं लेकिन स्किन प्रॉब्लम में कोई फर्क नहीं दिख रहा है? अगर हां, तो आपको जरूरत है होम रेमिडी ट्र्राई करने की! होममेड चीजों को यदि सही तरह से इस्तेमाल किया जाए तो ये न सिर्फ चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाती हैं बल्कि आपको कई तरह की स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा भी दिलाती हैं। आपके किचन में कई ऐसी चीजें उपलब्ध हैं जिन्हें आप अपने चेहरे पर लगाकर ग्लोइंग स्किन पाने के साथ ही डार्क सर्कल, एंट एजिंग, टैनिंग और पिग्मेनटेशन से छुटकारा पा सकते हैं। इसी लिस्ट में एक नाम है माचा चाय। दरअसल, माचा चाय एक प्रकार की ग्रीन टी है और इसके फेसपैक से स्किन को कई तरह के लाभ मिलते हैं। सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि बड़े बड़े सेलेब्रिटी भी इसे फॉलो करते हैं। तो आइए जानते हैं माचा टी के फायदे और इसका होममेड फेसपैक बनाने का तरीका-

क्यों फायदेमंद है माचा टी?

1. माचा टी में प्रचुर मात्रा में एंटीऑक्सिडेंट होते हैं जो आपकी त्वचा को फ्री रेडिकल्स से होने वाले नुकसान से बचाती है। इसमें एंटीऑक्सिडेंट गुण होने के चलते आप एंटी एजिंग से भी बच सकते हैं।

2. माचा टी में एपिगैलोकैटेचिन गैलेट (ईजीसीजी) का स्तर काफी उच्च होता है जिससे आपकी स्किन को किसी भी तरह का संक्रमण नहीं होता और रेडनेस से भी छुट्टी मिलती है। जिन लोगों की स्किन सेंसटिव होती है वह भी इस फेसपैक को यूज़ कर सकते हैं।

3. सिर्फ यही नहीं माचा टी में विटामिन ए, सी, के और बी-कॉम्प्लेक्स भी होते हैं जो आपकी त्वचा को पोषण देते हैं और हेल्दी रखते हैं। इससे आपकी स्किन नेचुरल ग्लो करती है।

4. इस टी में एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण भी होते हैं जो डार्क सर्कल, टैनिंग मुंहासे और मुंहासों के दाग धब्बों को भी रोकने में मदद करते हैं।

ये भी पढ़े: ड्राई स्किन के लिए घर पर बनाएं एलोवेरा मॉइस्चराइजर और स्क्रब

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED