Logo
April 20 2024 09:35 AM

CM पद पर हमारा हक और हमारी जिद भी- उद्धव ठाकरे

Posted at: Nov 1 , 2019 by Dilersamachar 9714

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। बीजपी-शिवसेना गठबंधन (BJP-Shiv Sena Alliance) को बहुमत मिलने के बावजूद महाराष्ट्र (Maharashtra) में नई सरकार शपथ नहीं ले पा रही है. 24 अक्टूबर को आए नतीजों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ऐलान किया था कि देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की अगुवाई में महाराष्ट्र विकास करेगा. हालांकि इन सबके बीच बीजेपी और शिवसेना में 50-50 फॉर्मूले को लेकर खींचतान जारी है और सरकार गठन पर पेच फंसा है. बीजेपी और शिवसेना चुनाव तो साथ-साथ लड़े मगर अब शिवसेना ने अपने तेवर कड़े कर लिए हैं. वजह यह है कि शिवसेना ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले पर अड़ी हुई है, क्योंकि उद्धव अपने बेटे आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर देखना चाहते हैं और इससे जुडे पोस्टर आपको मुंबई की सड़कों पर खूब दिख जाएंगे.

इस बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) का बड़ा बयान सामने आया है. शिवसेना की मीटिंग में उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमारी संख्या बल अच्छी है और सीएम पद पर हमारा हक है और हमारी ज़िद्द भी. उन्होंने कहा कि सीएम का पद हमेशा एक के लिए कायम नहीं रहता. बालासाहेब ठाकरे ने जिसे जो वचन दिया उसने उसका पालन किया. हम सत्ता के भूखे नहीं हैं, लेकिन बीजेपी से जो बात हुई उसका पालन होना चाहिए.

इससे पहले शिवसेना की विधायक दल की बैठक से शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा था कि हम मांग से पीछे नहीं हटे हैं. संजय राउत ने कहा कि वो अपनी मांग से पीछे नहीं हटे हैं. अगर कोई पीछे हटा है तो वो हमारी सहयोगी पार्टी है. 50-50 के क़रार पर अडिग हैं. राउत ने यह भी कहा कि 145 का नंबर है तो बीजेपी सरकार बना ले.

उधर, बीजेपी के सूत्र दावा कर रहे हैं कि महाराष्ट्र सरकार का ब्लू प्रिंट तैयार हो गया है. इसके मुताबिक महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना की साझा सरकार बनेगी और देवेंद्र फडणवीस पूरे 5 साल के लिए मुख्यमंत्री रहेंगे. वहीं, दो उपमुख्यमंत्री हो सकते हैं, जिनमें एक शिवसेना का होगा और एक बीजेपी का. सूत्रों का कहना है कि शिवसेना कुछ मलाईदार पदों की मांग कर सकती है. वो केंद्र में राज्य मंत्री का स्वतंत्र प्रभार भी मांग सकती है. हालांकि शिवसेना विधायक दल की बैठक के बाद सरकार गठन पर औपचारिक बात होगी. 

ये भी पढ़े: अनन्या पांडेय ने कार्तिक आर्यन से मांगी मूंछों की बली तो एक्टर ऑन स्टेज कर दिया बलिदान

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED