Logo
May 9 2021 10:12 AM

Oxygen Crisis: 590 टन हुआ दिल्ली का ऑक्सीजन कोटा

Posted at: May 2 , 2021 by Dilersamachar 9862

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी (Oxygen crisis in Delhi) के बीच केंद्र (Central Government) ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी का दैनिक ऑक्सीजन कोटा 490 मिट्रिक टन से बढ़ाकर 590 मिट्रिक टन कर दिया है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, दिल्ली को ओडिशा के कलिंग नगर से अतिरिक्त 75 मिट्रिक टन और ओडिशा के झारसुगुडा की जेएसडब्ल्यू बीपीएसएल से 25 मिट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन (Medical Oxygen) की आपूर्ति की जायेगी.

मंत्रालय के अनुसार, नए आवंटन के साथ ही अब दिल्ली को प्रतिदिन 590 मिट्रिक टन ऑक्सीजन मिलेगी. हालांकि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली सरकार केंद्र से 976 मिट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन की मांग कर रही है.

इससे पहले दिन में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली को प्रतिदिन 976 मिट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन की आवश्यकता है. इस बीच दिल्ली सरकार ने सभी जिलाधिकारियों से मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति करने वाली इकाइयों की 24 घंटे निगरानी करने के निर्देश दिए हैं, ताकि जरूरतमंद मरीजों और अस्पतालों को इस जीवनरक्षक गैस की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके.

ये भी पढ़े: Oxygen उत्पादन के लिए MP Govt देगी 75 करोड़ की सहायता


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED