Logo
January 26 2020 02:08 AM

पाक वायुसेना ने अपने संग्रहालय में लगाया विंग कमांडर अभिनंदन का स्टेच्यू

Posted at: Nov 13 , 2019 by Dilersamachar 6270

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: पाकिस्तानी वायुसेना ने कराची स्थित अपने संग्रहालय में एक पुतला लगाया है, जो भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की तरह नजर आता है. विंग कमांडर ने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था. हालांकि उनका विमान पाकिस्तान में गिर गया था और वह लगभग तीन दिनों तक हिरासत में भी रहे थे.  संग्रहालय के जिस गलियारे में वर्धमान का पुतला लगाया गया है उसका नाम है  ‘ऑपरेशन स्विफ्ट रिटोर्ट'. मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान ने इस सप्ताह पाकिस्तानी वायुसेना के नये सेक्शन का उद्घाटन किया है.

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार, संग्रहालय के इसी भाग में एक पुतला लगा है जो विंग कमांडर की तरह दिखता है. इंसान की लंबाई के बराबर इस पुतले की वर्धमान की तरह ही मूंछे हैं. उस पुतले के पास चाय का कप, वर्धमान के विमान मिग-21 का ढांचा और टेल रखा हुआ है.

बता दें 26 फरवरी को बालाकोट में आतंकवादियों के ठिकानों को निशाना बनाने के एक दिन बाद पाकिस्तान ने हवाई हमलों की कोशिश की थी. एक दिन बाद, 27 फरवरी को, भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन करने वाले पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों को खदेड़ने के दौरान हवा में हुई लड़ाई में अभिनंदन का मिग-21 बाइसन विमान दुर्घटनाग्रस्त हो कर गिर गया और अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने पकड़ लिया था. इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था. अभिनंदन लगभग तीन दिन तक पाकिस्तान की कैद में रहे. पाकिस्तान ने विंग कमांडर को एक मार्च रात को रिहा किया था.

ये भी पढ़े: शरद पवार-सोनिया गांधी के बीच हुए एक फोन कॉल ने फेरा शिवसेना सेना के प्लान पर पानी


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED