Logo
June 19 2021 04:57 PM

पाक पीएम इमरान खान को याद आए भारतीय राजनयिक, जानें क्या है पूरी कहानी

Posted at: May 6 , 2021 by Dilersamachar 10043

दिलेर समाचार, लाहौर. पाकिस्‍तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को अपने दूतावास (Embassy) में मौजूद भ्रष्‍टाचार की रिपोर्ट मिलने के बाद अब भारतीय राजनयिक (Indian Diplomat) अच्‍छे लगने लगे हैं. इमरान खान का कहना है कि भारतीय दूतावास के कर्मचारी ज्‍यादा सक्रिय और अपने नागरिकों केा बेहतर सेवाएं देने वाले हैं. उन्‍होंने विदेशों में मौजूद पाकिस्‍तानी दूतावासों के कर्मचारियों की कार्यशैली पर नाराजगी जताते हुए कहा कि उन्‍हें विदेश में मौजूद पाकिस्‍तानी नागरिकों को बेहतर सेवा देनी चाहिए.

इमरान खान ने बुधवार को दुनियाभर के देशों में बैठे पाकिस्‍तानी राजदूतों के साथ वर्चुअल बैठक में उनकी जमकर खिंचाई की. पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री ने राजदूतों के उदासीन रवैये और नियमित सेवाओं में अनावश्यक देरी पर नाराजगी जताई. बैठक के दौराना इमरान खान ने मध्य पूर्व के देशों में मौजूद पाकिस्तानी दूतावासों को नाकारा बताया. इमरान ने कहा, सऊदी अरब से मुझे जो जानकारी मिल रही है उसे जानने के बाद मुझे लगता है कि वहां पर हमारे कर्मचारी काम ही नहीं कर रहे हैं.

इमरान खान ने कहा, कुवैत के नाडरा (नेशनल डाटाबेस एंड रजिस्ट्रेशन अथॉरिटी) ऑफिस में तैनात कर्मचारी लोगों को गाइड करने के बजाय रिश्वत लेते हैं. उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें शिकायत मिली है कि ऑफिस में तैनात कुछ अधिकारी फर्जी दस्तावेज बनाने में शामिल हैं और मैं ऐसी जानकारी मिलने के बाद से सदमे में हूं. इस दौरान नाराज इमरान खान ने अपने दूतावासों को भारतीय दूतावासों का उदाहरण दिया और कहा कि वे अपने देश में निवेश लाने के लिए ज्यादा सक्रिय हैं और अपने नागरिकों को बेहतर सेवाएं भी उपलब्ध कराते हैं.

उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान सिटीजन पोर्टल पर बहुत सारी शिकायतें मिल रही है. ये पोर्टल देश में या विदेश में मौजूद पाकिस्‍तानियों के लिए तैयार किया गया है. इस पोर्टल पर जो भी शिकायत की जाती है उसकी जानकारी प्रधानमंत्री इमरान खान तक पहुंचाई जाती है.

ये भी पढ़े: पहले विदेशी खिलाड़ियों को घर भेजकर फिर रांची जाएंगे धोनी


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED