Logo
April 23 2024 11:01 PM

पाकिस्तान-चीन की नई साजिश का खुलासा

Posted at: Aug 3 , 2017 by Dilersamachar 11911

दिलेर समाचार,जम्मू-कश्मीर से लेकर सिक्किम सरहद तक भारत के खिलाफ चीन और पाकिस्तान की नापाक साजिश किसी से छुपी नहीं है पाकिस्तान का ग्वादर बंदरगाह जिस पर चीन का नियंत्रण हैवहां से भारत में बड़ी मात्रा में ड्रग्स भेजने की नई घुसपैठ का खुलासा हुआ है. लंबे समय से इस बात की आशंका जताई जा रही थी कि पाकिस्तान के ग्वादर बंदरगाह का इस्तेमाल चीन आने वाले दिनों में भारत के खिलाफ करेगा वो आशंका आज सच साबित हुई है.

दो दिन पहले भारतीय कोस्ट गार्ड ने गुजरात में नशे की तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. कोस्ट गार्ड टीम ने एक विदेशी पोत से हेरोइन के जखीरे को बरामद किया. समंदर के रास्ते होने वाली नशे की तस्करी के खिलाफ यह अभी तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है. इस जहाज से 1500 किलो हेरोइन बरामद हुई जिसकी कीमत हजार करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जा रही है.

एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक ये ड्रग्स पाकिस्तान के ग्वादर बंदरगाह से लोड होकर आबूधाबी होते हुए भारत पहुंची. इस पोत में दो पाकिस्तानी भी सवार थे हालांकि भारत आने से पहले उन्हें रास्ते में उतार दिया गया.

दरसल ईरान से आ रहा विदेशी पोत हेनरी (जिसे प्रिंस-नाम से भी जाना जाता है) रविवार को पोरबंदर पहुंचा था. यह एक पनामा नेशनल पोत है. कोस्ट गार्ड अधिकारियों को इंटेलिजेंस इनपुट मिला कि विदेशी पोत हेनरी से हेरोइन की तस्करी की जा रही है. इसके बाद कोस्ट गार्ड अधिकारियों ने जहाज की तलाशी ली. तलाशी के दौरान अधिकारियों को जहाज में छुपाई गई नशे की खेप बरामद हो गई. जहाज से 1500 किलो हेरोइन बरामद हुई.

ये भी पढ़े: मलाइका ने अरबाज से ‘ऐश करने की मांगी कीमत’

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED