Logo
June 3 2020 08:04 AM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने क्रिकेटर्स की सैलरी पर लिया अहम फैसला

Posted at: Apr 5 , 2020 by Dilersamachar 6723

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने साफ कर दिया है कि इस वक्त वो अपने खिलाड़ियों के वेतन में कटौती नहीं करेगा. पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से मौजूदा हालात की समीक्षा की जा रही है. लेकिन बोर्ड मौजूदा वित्तीय वर्ष में अपने खिलाड़ियों के वेतन में कटौती नहीं करेगा. पीसीबी का मौजूदा वित्तीय वर्ष 30 जून तक चलेगा.
अधिकारी ने कहा, "हमारा वित्तीय वर्ष 1 जुलाई से 30 जून तक चलता है. सभी खिलाड़ियों का अनुबंध (केंद्रीय और घरेलू) 30 जून तक है. 2019-20 वित्तीय वर्ष में खिलाड़ियों के वेतन में कटौती नहीं होगी. हमने इस बात को सुनिश्चित किया है कि खिलाड़ियों का मासिक वेतन बिना किसी देरी के मिले. पीसीबी करीबी से स्थिति पर नजर रख रहा है."
पीसीबी से पहले, बीसीसीसीआई भी अपने खिलाड़ियों के वेतन में कटौती करने से इनकार कर चुका है. इस बीच, इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पुरुष और महिला खिलाड़ी अगले 3 महीने तक अपनी सैलरी में कटौती करवाने पर सहमत हो गए हैं. ये वो खिलाड़ी हैं, जिनका कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ केंद्रीय अनुबंध है.
प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने ऐलान किया है कि ईसीबी ने खिलाड़ियों की सैलरी में 20 प्रतिशत कटौती का प्रस्ताव रखा था, जिसे खिलाड़ियों ने मंजूर कर लिया है और अब पुरुष टीम के खिलाड़ी 5 लाख पाउंड दान करेंगे, जिसे कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में इस्तेमाल किया जाएगा. पुरुष टीम के अलावा महिला टीम की खिलाड़ी भी अप्रैल, मई और जून की सैलरी में कटौती करवाएंगी.

ये भी पढ़े: Lockdown में तैमूर ने अपनी मां को दिया खास तोहफा


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED