Logo
September 21 2019 06:51 PM

विराट कोहली की मां का नाम लेकर ऐसे चिढ़ा रहे हैं पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस

Posted at: Sep 16 , 2017 by Dilersamachar 5208

दिलेर समाचार, पाकिस्तान के क्रिकेट प्रशंसक इस समय अपने देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी का जश्न मना रहे हैं। पाकिस्तानी फैंस को सालों बाद अपने देश की टीम और विश्व एकादश के बीच तीन टी-20 मैच देखने को मिले हैं। हालांकि, पाकिस्तान के कड़े प्रतिद्वंद्वी भारत की टीम से कोई भी खिलाड़ी विश्व एकादश की टीम में शामिल नहीं है।

इसकी वजह भी खासी राजनीतिक है। भारत और पाकिस्तान के बीच खराब संबंध होने का हवाला देते हुए दोनों देशों ने आपसी क्रिकेट संबंध खराब किए हुए हैं। वैसे इन खराब संबंधों में बड़ा हाथ भारतीय क्रिकेट बोर्ड का है। पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड तो भारत के साथ सीरीज खेलने के लिए उतावला है, लेकिन भारतीय बोर्ड ने भारत सरकार के सख्त रुख का हवाला देते हुए आपसी क्रिकेट संबंध स्थगित रखे हैं। 

पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस भी इस कमी को महसूस कर रहे हैं। पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस का यह दुख हाल ही में दुनिया के सामने भी आ गया। इस दुख का एक नजारा विश्व एकादश और पाकिस्तान के बीच हुए पहले टी-20 मैच में देखा गया। इस मैच के दौरान स्टेडियम में विराट कोहली के नाम का एक पोस्टर लहरा रहा था। इस पोस्टर में लिखा था कि विराट कोहली को अम्मी से आने (पाकिस्तान में) की इजाजत नहीं मिली। 

आपको बता दें कि पाकिस्तान में विराट कोहली के काफी प्रशंसक हैं, लेकिन भारतीय टीम ने काफी समय से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। वैसे, इस समय आइसीसी और पीसीबी पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी को लेकर काफी उत्साहित हैं। आइसीसी अधिकारियों ने ने भी एक सवाल के जवाब में कहा था कि वह भारत पर यह दबाव नहीं डाल सकते कि वह पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट मैच खेले। 

विश्व एकादश और पाकिस्तान के तीन टी-20 मैचों के पहले मैच में पाकिस्तान ने 20 रन से जीत हासिल की थी तो दूसरे मैच में विश्व एकादश को सात विकेट से जीत मिली थी।

ये भी पढ़े: टीवी की ये संस्कारी बहू अब लगाएंगी आइटम का तड़का


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED