Logo
August 23 2019 06:39 PM

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा अहमद शहजाद डोप टेस्ट में नाकाम

Posted at: Jun 22 , 2018 by Dilersamachar 5154

दिलेर समाचार, पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद डोप परीक्षण में असफल हो गए हैं. डोपिंग रोधी कानूनों के उल्लंघन करने पर उन्हें तीन से छह महीने के लिए निलंबित किया जा सकता है.पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस बारे में जानकारी दी. पीसीबी ने ट्विटर पर लिखा, "एक खिलाड़ी कथित तौर पर डोप टेस्ट में नाकाम रहा है लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC)के नियमानुसार, जब तक सरकार की एंटी-डोपिंग एजेंसी की तरफ से इसकी पुष्टि नहीं हो जाती है तब तक उस खिलाड़ी का नाम उजागर नहीं किया जा सकता. अगले एक-दो दिन में हमें इसका जवाब मिल जाएगा." वैसे मीडिया में आई खबरों के अनुसार यह खिलाड़ी पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज अहमद शहजाद हैं.

शहजाद ने 13 टेस्ट, 81 वनडे और 57 टी 20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा गठित जांच समिति के सामने पेश होंगे. बोर्ड के एक विश्वसनीय सूत्र ने कहा , ‘शुरुआती परीक्षण में उन्हें पॉजिटिव पाया गया है लेकिन प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही कोई आधिकारिक घोषणा की जाएगी.’ सूत्र ने बताया कि शहजाद अप्रैल-मई में फैसलाबाद में हुए पाकिस्तान कप के दौरान डोप टेस्ट में पॉ‍जिटिव पाया गया था.

इस बीच, लैब की ओर से जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान की एंटी-डोपिंग इकाई की तरफ से अभी तक खिलाड़ी के ब्‍लड सैंपल की जांच नहीं की गई है. पीसीबी अभी परिणाम आने का इंतजार कर रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि खिलाड़ी के नमूने का टेस्ट हाल ही में फैसलाबाद में 50 ओवर के घरेलू टूर्नामेंट के दौरान लिया गया था. पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, जिस खिलाड़ी के रक्त का नमूना लिया गया और अगर उनके टेस्ट में फेल होने की पुष्टि हो जाती है तो उन पर दो साल का बैन लग सकता है. गौरतलब है कि पाकिस्तान के रजा हसन पहले ही डोप टेस्ट मामले में दो साल का बैन झेल चुके हैं.  इसके अलावा लेग स्पिनर यासिर शाह और अब्दुर रहमान भी तीन-तीन महीने के प्रतिबंध का सामना कर चुके हैं. 

ये भी पढ़े: टेस्ट रैंकिंग: शतक के सहारे शिखर धवन और मुरली विजय ने लगाई छलांग


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED