Logo
April 19 2024 02:39 AM

पाकिस्तानी फैन आदिल ताज ने गाया था भारत के राष्ट्रगान का सम्मान

Posted at: Sep 23 , 2018 by Dilersamachar 10008

 दिेलेर समाचार,नई दिल्ली: एशिया कप 2018 (Asia Cup 2018) में टीम इंडिया का पाकिस्तान  (India Vs Pakistan, Asia Cup 20018) के खिलाफ मैच काफी शानदार रहा. भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला इसलिए भी शानदार रहा क्योंकि न सिर्फ इस मैच में टीम इंडिया ने जीत का परचम लहराया, बल्कि एक पाकिस्तानी फैन ने जिस तरह से भारत के  राष्ट्रगान को लेकर अपना समर्पण दिखाया, उसने सबका दिल जीत लिया. दरअसल, भारत और पाकिस्तान के बीच का मुकाबला न सिर्फ रोमांचक होता है, बल्कि तकरार भरा भी होता है. खिलाड़ी ही नहीं, बल्कि दर्शक के बीच भी तकरार वाली भावना उफान मारती रहती है. मगर एशिया कप के इस मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले  में एक पाकिस्तानी फैन को पाकिस्तान के स्टैंड में खड़े होकर भारतीय राष्ट्रगान गाते देखा गया, जिसका वीडियो खूब वायरल हुआ. अब वह पाकिस्तानी शख्स खुद मीडिया के सामने आ गया. इस पाकिस्तानी फैन का नाम है आदिल ताज, जिसने राष्ट्रगान गाकर सबको हैरान कर दिया और भारतीयों का दिल भी जीत लिया. 
 

19 सितंबर को हुए भारत बनाम पाकिस्तान के एशिया कप मुकाबले से पहले भारतीय राष्ट्रगान गाते दिखने वाले पाकिस्तानी क्रिकेट फैन आदिल ताज का कहना है कि ''हमारे आस पास कुछ भारतीय फैन बैठे हुए थे. जब हमारा राष्ट्रगान बजा, तब मैंने देखा कि वे इसके सम्मान में खड़े हो गये और इस पर उन्होंने तालियां भी बजाई.  मैंने पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाया और जब भारत का राष्ट्रगान बजा तब मैंने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की. पाकिस्तानी फैन्स ने भी काफी सम्मान से इसे सुना. शांति की तरफ हमारा एक छोटा सा प्रयास था. भारत और पाकिस्तान के अगले मुकाबले में दोनों देशों के झंडे के साथ आने की योजना बना रहा हूं.''
 


दरअसल, 19 सितंबर के मुकाबले का जो वीडियो वायरल हुआ, उसमें दिखता है कि पाकिस्तानी फैन आदिल स्टेंड्स पर खड़े हैं और पीछे भारत का राष्ट्रीय गान चल रहा है. पाकिस्तानी फैन आदिल भारतीय फैन्स के साथ मिलकर भारत का राष्ट्रगान गा रहे हैं. फेसबुक, ट्विटर और वाट्सऐपर पर ये वीडियो काफी वायरल हुआ. 30 सेकंड का वीडियो भारत के साथ-साथ पाकिस्तान में भी वायरल हुआ. इस वीडियो को लाखों व्यूज मिल चुके हैं. 

गौरतलब है कि आज फिर से टीम इंडिया का पाकिस्तान के साथ मुकाबला है. पिछले मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार परफॉर्मेंस देते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज की थी. पहले गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 162 रन पर रोका फिर बल्लेबाजी करते हुए जल्द ही मुकाबला जीत लिया. मैच में सबसे शानदार खेले भुवनेश्वर कुमार. उन्होंने न सिर्फ पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त किया बल्कि टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा तीन विकेट भी लिए. अब भारत का मुकाबला फिर पाकिस्तान से आज यानी 23 सितंबर को है. जिसके लिए फैन्स काफी एक्साइटिड हैं. 

ये भी पढ़े: राफेल पर तकरार: फ्रांस्वा ओलांद के खुलासे के बाद कांग्रेस और मोदी सरकार के बीच जुबानी जंग शुरू, 15 प्वाइंट्स में जानें पूरा विवाद

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED