Logo
March 20 2019 09:39 PM

सीमा पर तनाव के बीच भारतीयों की भाभी बनीं पाकिस्तानी लड़की, दिल छू लेगी इनकी प्रेम कहानी

Posted at: Mar 10 , 2019 by Dilersamachar 5346

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। पुलवामा हमले के बाद जहां एक तरफ हिंदुस्तान-पाकिस्तान की सीमा पर तनाव चल रहा है तो वहीं पाकिस्तान की लड़की और हिंदुस्तान के हरियाणा राज्य के अम्बाला जिले के रहने वाले एक लड़के ने शादी करके मिसाल पेश की है. बता दें हरियाणा के अंबाला जिले के गांव तेपला के नौजवान पलविंदर सिंह का विवाह पाकिस्तान (सियालकोट) जिले के गांव वान तहसील सामबरेआल की किरण सुरजीत के सिख मरियादा के तहत सम्पन हुई. इन दोनों ने जहां यह विवाह रचाकर दोनों देशो में अमन शांति व प्यार का संदेश कायम रखने का सन्देश दिया, वहीं इस शादी की कवरेज करने को लेकर मीडिया के भारी जमावड़ा लगा हुआ था.

लड़के और लड़की के परिजनों ने बताया  की हमारे रिश्तेदार पंजाब और हरियाणा में रहते हैं और हम अपनी बेटी की शादी इसलिए अपने रिश्तेदारों में कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम दोनों देशों की सरकारों से अपील करते हैं कि दोनों देशों के रिश्ते मजबूत हों लड़ाई से कुछ नहीं मिलेगा. दोनों देशों के लोग अमन चाहते हैं. यहां की बेटियां वहां शादी कर सकें और वहां की बेटियां यहां आ सके बस यही चाहते हैं. दूल्हे ने अपनी शादी को लेकर कहा कि मैं बहुत खुश हुं और यह शादी दोनों परिवारों की सहमति से हुई है.

दूसरी और लड़की की मां ने कहा कि आज मैं बहुत खुश हुं कि मेरी बेटी का घर बस गया. हर मां का यह एक सपना होता है कि उसकी बेटी की शादी किसी अच्छे घर में हो. पूरा देश दोनों देशों के लिए प्यार अमन शांति चाहता है, ना कि जंग. श्रोमणि गुरुद्वारा प्रभंधक कमेटी की और से सर्टिफिकेट जारी करना होता है, जिनको लेकर इनसे हमने कागजात मांगे थे. उन्होंने हमें पूरे कागजात लाकर दे दिए हैं.

ये भी पढ़े: सोने के दामों में आई बड़ी गिरावट, जानें क्या है दाम


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

STAY CONNECTED