Logo
September 24 2021 03:25 AM

पाक के बिगड़ते आर्थिक हालात! किराए पर देंगे पीएम आवास

Posted at: Aug 4 , 2021 by Dilersamachar 10016

दिलेर समाचार, इस्लामाबाद. पाकिस्तान की इमरान सरकार आर्थिक तंगी का सामना करती दिख रही है. हालात ये हो गए हैं कि सरकार ने प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास को किराए पर देने की घोषणा कर दी है. हालांकि, इससे पहले भी पीएम आवास को विश्वविद्यालय में तब्दील करने का ऐलान किया जा चुका है. अब नई घोषणा के तहत आवास की जगह को उच्च स्तरीय राजनयिक कार्यक्रमों, अंतरराष्ट्रीय सेमिनार समेत कई आयोजनों के लिए किराए पर दिया जाएगा.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पाकिस्तान सरकार की तरफ से 2019 में ऐलान किया गया था कि आवास को शैक्षणिक संस्थान में बदला जा रहा है. इसके बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने आधिकारिक आवास खाली कर दिया था. एजेंसी ने समा टीवी के हवाले से बताया है कि अब सरकार ने इस योजना को छोड़कर राजधानी इस्लामाबाद स्थित संपत्ति को किराए पर देने का फैसला किया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, ‘इस काम के लिए दो समितियां भी तैयार की गई हैं. ये समितियां ही सुनिश्चि करेंगी कि पीएम आवास में आयोजनों के दौरान अनुशासन और मर्यादा का उल्लंघन ना हो.’ स्थानीय मीडिया के हवाले से एजेंसी ने कहा कि पीएम आवास भवन के जरिए राजस्व जुटाने के संबंध में कैबिनेट स्तर की एक बैठक होगी. नए फैसले के अनुसार, पीएम आवास का ऑडिटोरियम, दो गेस्ट विंग और एक लॉन को किराए पर दिया जाएगा. इसके अलावा पाक पीएम के काम करने वाली पूर्व जगह पर राजनयिक कार्यक्रम और अंतरराष्ट्रीय सेमिनार आयोजित होंगे.

एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, देश का पीएम पद संभालने के बाद खान ने घोषणा कर दी थी कि सरकार के पास जन कल्याण योजनाओं पर खर्च करने के लिए फंड नहीं है. इसके बाद से ही वे बनी गला आवास पर रह रहे हैं और केवल पीएम कार्यालय का इस्तेमाल करते हैं.

ये भी पढ़े: तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर अंकित गुर्जर की हुई मौत, पुलिस ने कहा-कैदियों के झगड़े में गई जान

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED