Logo
December 7 2022 01:02 AM

मुर्गे से तले तेल में बना डाली सब्जी-पूड़ी

Posted at: Dec 2 , 2018 by Dilersamachar 10720

दिलेर समाचार, अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में फिर नया बखेड़ा हो गया। जिस तेल में मुर्गा तला, उसी में सब्जी व पूड़ी पका दी गईं। इससे गैर मुस्लिम छात्र परेशान हो गए। उन्होंने कुलपति प्रो. तारिक मंसूर से इसकी लिखित में शिकायत की है। एएमयू के एसएस नार्थ में यह घटनाक्रम 26 नवंबर सुबह की है। इसी हॉल में रहने वाले छात्र गनेशी लाल (एमएड) के अनुसार सुबह साढ़े पांच बजे उसके पास कैंटीन के स्टाफ मनोज का फोन आया कि उसे जो तेल पूड़ी तलने को दिया गया है, वह काला और खराब है, जिसमें पूड़ी नहीं तली जा सकती।

इस सूचना के बाद गनेशीलाल समेत विनय गोविल व अन्य छात्र डाइनिंग हॉल पहुंच गए। वहां पता चला कि जो तेल पूड़ी तलने के लिए दिया गया था उसमें एक दिन पहले मुर्गा तला गया था। उसी तेल से सब्जी तैयार की गई। पूड़ी तलने के लिए भी वही तेल दे दिया गया।

डायनिंग हॉल के स्टाफ नासिर व जफीर (कुक) ने भी मुर्गा तलने की बात स्वीकार की। कुलपति से शिकायत में गणेशीलाल, विनय गोविल, मयंक कुमार, रिषी कुमार ने कहा है कि उस तेल से बनी पूड़ी, सब्जी (नाश्ते में) खाने के बाद यह जानकारी मिली। इससे वे मानसिक व शारीरिक रूप से असहज महसूस कर रहे हैं।

अन्य विद्यार्थी भी मानसिक रूप से परेशान हैं। इस मामले की जानकारी शिकायत प्रकोष्ठ को दो दिन पहले ही दी जा चुकी है, लेकिन अभी तक किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। छात्र नेता सोनवीर सिंह ने कुलपति से मेल के जरिए इस मामले की शिकायत की है, जबकि अन्य छात्रों ने प्रोवोस्ट ऑफिस में शिकायत दर्ज कराई है।

किसी छात्र की ओर से इस तरह की शिकायत की जानकारी नहीं मिली है। अगर ऐसा कुछ है तो पता कराया जाएगा। - प्रो. शाफे किदवई, मेंबर इंचार्ज जनसंपर्क कार्यालय एएमयू

ये भी पढ़े: हिंदू रीति-रिवाजों के साथ सात फेरे लेंगे गिन्नी-कपिल

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED