Logo
February 24 2024 05:43 PM

ऐसे करें क्रेडिट कार्ड का बिल पेमेंट, जेब से नहीं लगेगा एक भी पैसा!

Posted at: Jun 16 , 2023 by Dilersamachar 9452

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. आजकल क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करना काफी आम हो गया है. ज्यादातर लोग अपने फाइनेंस को मैनेज करने के लिए शॉपिंग, रिचार्ज, सब्सक्रिप्शन, बिल पेमेंट आदि क्रेडिट कार्ड के जरिए करते हैं. क्रेडिट कार्ड यूज़ करने के कई फायदे हैं. इसमें आपको बिना ब्याज के क्रेडिट राशि मिल जाती है, वहीं कुछ कैशबैक और डिस्काउंट ऑफर भी मिल जाते हैं जो बचत करने में मददगार होते हैं. क्रेडिट कार्ड के इन्हीं फ़ायदों को देखते हुए कई लोग अपने पास एक से ज्यादा क्रेडिट कार्ड रखते हैं.

हालांकि, क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करना बहुत आसान होता है लेकिन मुश्किल तब होती है जब इसके बिल पेमेंट की बात आती है. क्रेडिट कार्ड का बिल पेमेंट करने में आपको हर महीने मोटी रकम चुकानी पड़ती है. वहीं कई बार ऐसा भी हो सकता है कि जब क्रेडिट कार्ड का बिल जाए तो आपके अकाउंट में उतना बैलेंस ना हों. ऐसे में हम आपको क्रेडिट कार्ड बिल पेमेंट करने का एक ऐसा तरीका बता रहे हैं जिसमें आपको अपनी जेब से कुछ भी देने की जरूरत नहीं होगी.

यह बात काफी कम क्रेडिट कार्ड यूजर्स जानते हैं कि वे बैलेंस ट्रांसफर के जरिए भी अपना बिल पेमेंट कर सकते हैं. इसके लिए आपके पास एक से ज्यादा क्रेडिट कार्ड होना जरूरी है. दरअसल, बैलेंस ट्रांसफर उसे कहा जाता है जिसमें आप अपने मौजूदा क्रेडिट कार्ड की बकाया राशि को किसी और क्रेडिट कार्ड में ट्रांसफर करते हैं. इसका मतलब हुआ कि आप एक क्रेडिट कार्ड के जरिए दूसरे क्रेडिट कार्ड का बिल पेमेंट कर सकते हैं.

ये भी पढ़े: 100 करोड़ के ट्रांजैक्शन... 250 करोड़ का फर्जी बिल... रिक्शे और कबाड़ी वालों की GST में धांधली

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED